मऊ की सोनल PM मोदी से पूछेंगी, 'सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसलों के लिए आपको सही समय कैसे पता चलता है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करने जा रहे हैं.

मऊ की सोनल PM मोदी से पूछेंगी, 'सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसलों के लिए आपको सही समय कैसे पता चलता है'
'परीक्षा पे चर्चा' में शामिल होने के लिए मऊ जिले की छात्रा सोनल मौर्या को अवसर मिला है.

मऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' करने जा रहे हैं. बोर्ड परीक्षाओं से पहले इस संवाद कार्यक्रम के माध्यम से पीएम सीधे छात्रों से मुखातिब होते हुए उनका हौसला बुलंद करते हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मऊ जिले से छात्रा सोनल और छात्र विनय को मौका मिला है. प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सोमवार को आयोजित हो रहा है.

पीएम के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर के परीक्षार्थियों से मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा भारत सरकार की ऑफिशियल बेबसाइट पर ऑनलाइन सुझाव मांगे थे. सर्वश्रेठ सुझावों के आधार पर देशभर से दो हजार छात्र-छात्राओं को पीएम से मिलने का मौका मिलता है. खास बात तो यह है कि जिले से पहली बार दो विद्यार्थियों के चयन से पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है.

कार्यक्रम में जाने की पूरी तैयारी
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिन दो बच्चों का चयन हुआ है उसमें से एक सनबीम स्कूल में पढ़ने वाली 12वीं क्लास की छात्रा सोनल मौर्या है. वहीं, जिले के चन्द्रा पब्लिक स्कूल से 10वीं में पढ़ने वाले विनय कुमार मौर्या का चयन हुआ है. पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विनय कुमार मौर्या दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं तो वहीं सोनल भी कार्यक्रम में जाने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं.


'परीक्षा पे चर्चा' में शामिल होने के लिए मऊ जिले की छात्र विनय कुमार और सोनल मौर्या को अवसर मिला है.

ऐसे हुआ सिलेक्शन
मीडिया से बातचीत के दौरान सोनल ने कहा, ''प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में शामिल होने के सूचना मिलने पर उसे बहुत खुशी मिली है. इस कार्यक्रम में पहूंचने के लिए 5 टॉपिक दिए गए थे, जिसमें से एक टॉपिक पर आर्टिकल लिखना था. हमारा टॉपिक "बैलेंस इन बेनिफिशियरी" था. उसी के आधार पर मेरा चयन पीएम के "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हुआ है.''

पूछना चाहती हैं ये सवाल
सोनल ने कहा, अगर वहां पर उनको पीएम से मिलने का मौका मिला तो वह उनसे एक सवाल पूछना चाहती हैं- "सर, आप देश में सीएए और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे बड़े कामों को अंजाम देने का काम किया है, ऐसा कदम उठाने से पहले आपको कैसे पता चलता है कि इन फैसलों के लिए यही उचित समय है?"

इनका कहना
सोनल के स्कूल के वाइस प्रिन्सिपल मिनाज खान ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी हो रही है कि उनके स्कूल में पढ़ने वाली 12वीं की छात्रा सोनल मौर्या को पीएम के 'परीक्षा पे चर्चा' संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए टेस्ट को पास किया है और अब वह पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही हैं. साथ ही कहा कि उसका एक सवाल है कि जिसको वह पीएम से पूछना चाहती हैं. मेरा आशीर्वाद है कि सोनल को मौका मिले और वह पीएम से अपना सवाल पूछ सके.