सोनभद्र : रेलकर्मी से मारपीट करने वाला जर्मन नागरिक जाली पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार
Advertisement

सोनभद्र : रेलकर्मी से मारपीट करने वाला जर्मन नागरिक जाली पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार

सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास टूरिस्ट वीजा नहीं था और उसका पासपोर्ट जाली पाया गया.

जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को गिरफ्तार कर लिया गया. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पिछले दिनों एक रेलवे कर्मचारी के साथ धक्का-मुक्की करने वाले एक जर्मन नागरिक को जाली वीजा के आधार पर यात्रा करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

  1. जाली वीजा के आधार पर यात्रा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.
  2. जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. 
  3. एरीक रॉबर्टगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुपरवाइजर अमर कुमार से उलझ पड़ा था.

सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास टूरिस्ट वीजा नहीं था और उसका पासपोर्ट जाली पाया गया. उसके खिलाफ विदेशी पर्यटक अधिनियम की धारा 14 अ, भारतीय दण्ड विधान की धारा 419 (ठगी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पिछली तीन नवंबर को यही जर्मन नागरिक सोनभद्र के रॉबर्टगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुपरवाइजर अमर कुमार से उलझ पड़ा था. इसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा मिर्जापुर रेलवे स्टेशन लाए जाने पर उसने पुलिसकर्मियों पर डंडे से हमला करते हुए भागने की कोशिश भी की थी.

जीआरपी मिर्जापुर के निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि एरीक ने पुलिस के वाहन से उतरते ही दारोगा हरिकेश राम आजाद और मिथिलेश यादव को लाठी से पीटा. चूंकि वह विदेशी मेहमान है, इसीलिए इस मामले में उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया था.

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनन्द कुमार ने संवाददाताओं को बताया था कि रेलवे के सुपरवाइजर और जर्मन नागरिक ने मारपीट के मामले में एक-दूसरे के खिलाफ असंज्ञेय रिपोर्ट (एनसीआर) दर्ज कराई थी. पुलिस के मुताबिक जर्मन नागरिक एरीक शायद मानसिक रूप से ठीक नहीं है और इसीलिये उसने रेलवे कर्मचारी और जीआरपी कर्मियों पर हमला किया.

Trending news