NCP नेता माजिद मेमन का दावा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सोनिया गांधी की हामी

माजिद मेमन ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनाने पर सहमति दे दी हैं. मेमन का यह बयान कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की दिल्ली में हुई बैठक के बाद आया है. 

NCP नेता माजिद मेमन का दावा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सोनिया गांधी की हामी
कांग्रेस -एनसीपी नेताओं की मुलाकात के बाद माजिद मेमन का आया बयान.

नई दिल्ली/मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता माजिद मेमन (Majid memon) के दावों की मानें तो महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ हो चुका है. माजिद मेमन (Majid memon) ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनाने पर सहमति दे दी हैं. मेमन का यह बयान कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की दिल्ली में हुई बैठक के बाद आया है. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना और एनसीपी के बीच हुई डील के मुताबिक दोनों दलों के मुख्यमंत्री ढाई-ढाई साल के लिए होंगे. शिवसेना, NCP और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री समेत कुल 43 मंत्री शामिल हो सकते हैं.

संजय राउत को अनुमान दिसंबर में बनेगी नई सरकार
इससे पहले शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने भी अनुमान जताया है कि दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी. यहां आपको बता दें कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने मिलकर न्यूतम साझा कार्यक्रम तैयार किया है. इसी के तहत तीनों दल आपस में मिलकर सरकार बनाएंगे. 

राउत ने कहा, 'वर्तमान में विभिन्न दलों -शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस- में आंतरिक प्रक्रियाएं चल रही हैं. दिसंबर के पहले सप्ताह में शिवसेना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार कार्यभार ग्रहण कर लेगी.'

वहीं जब उनसे पूछा गया कि विधायकों को नए-नए तरीकों से लुभाने की कोशिशें की जा रही हैं, तो इसे खारिज करते हुए राउत ने कहा यह षड्यंत्र वही रच रहे हैं, जो शिवसेना की सरकार बनते नहीं देखना चाहते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे? राउत ने कहा, 'किसानों की भलाई के लिए वह किसी से भी जाकर मिल सकते हैं.'

पवार-पीएम की मुलाकात से कांग्रेस नाराज
उधर, बुधवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. वह महाराष्ट्र के किसानों की कर्जमाफी की मांग लेकर प्रधानमंत्री के पास पहुंचे थे. कांग्रेस ने इस मुलाकात की टाइमिंग पर सवाल उठाया है. कांग्रेस ने कहा है कि मुलाकात का वक्त सही नहीं है. पवार और पीएम के बीच किसानों के मुद्दे पर हुई बैठक में अमित शाह भी मौजूद रहे.

ये भी देखें-: