Sharad Pawar के 'दांव' के बाद सक्रिय हुई कांग्रेस, Sonia Gandhi ने पार्टी की बुलाई मीटिंग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 24 जून को सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है. सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होगी.  

Sharad Pawar के 'दांव' के बाद सक्रिय हुई कांग्रेस, Sonia Gandhi ने पार्टी की बुलाई मीटिंग

नई दिल्ली: एक तरफ राष्ट्र मंच के बैनर तले विपक्ष एकजुट हो रहा है, वहीं कांग्रेस अब अकेले दम पर अलग राह बनाती दिख रही है. शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर मंगलवार को राष्ट्र मंच की बैठक होगी तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 24 जून को पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी और पार्टी महासचिव और प्रदेश प्रभारी शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के नेता पार्टी के प्रस्तावित संपर्क अभियान पर भी चर्चा करेंगे.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इस बैठक में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) और जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के संदर्भ में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. बैठक में Covid-19 के मौजूदा हालात और आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है. इस बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों की भी बैठक बुलाई जाएगी.

संसद के मानसून सत्र से पहले बैठक

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ यह बैठक संसद के मानसून सत्र से पहले बुलाई है. मानसून सत्र जुलाई में हो सकता है. कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से सरकार पर लगातार हमले कर रही है.

2024 के लिए विपक्ष हो रहा एकजुट

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में ममता बनर्जी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) लोक सभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुट गए हैं. प्रशांत किशोर और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच सोमवार को बैठक के बाद अब मंगलवार को राष्ट्र मंच की बैठक होगी.

शरद पवार के घर पर होगी राष्ट्र मंच की बैठक

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बने राष्ट्र मंच (Rashtra Manch) की बैठक दिल्ली में शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर मंगलवार को शाम 4 बजे होगी. राष्ट्र मंच की बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पहली बार शामिल होंगे और उनके घर पर बैठक से राष्ट्र मंच के फैसलों और गतिविधियां महत्वपूर्ण हो जाती हैं.

यह भी पढ़ें: जोमैटो के डिलिवरी मैन पर ऐसे मेहरबान हुए खाने के शौकीन, दिया शानदार गिफ्ट

बैठक में कांग्रेस नेता नहीं होंगे शामिल

शरद पवार (Sharad Pawar) के घर मंगलवार (22 जून) होने वाली राष्ट्र मंच की बैठक में कांग्रेस के नेता शामिल नहीं होंगे. जबकि कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा और मनीष तिवारी राष्ट्र मंच से जुड़े रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्र मंच की बैठक इस बार शरद पवार के घर होने की वजह से ये कांग्रेस नेता इसमें शामिल नहीं होंगे. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक को तीसरे मोर्चे की कवायद माना जा रहा है, इसलिए भी कांग्रेस नेताओं ने इससे दूरी बनाई है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.