सोनिया गांधी के बंगले 10 जनपथ से SPG कमांडो लापता!
Advertisement

सोनिया गांधी के बंगले 10 जनपथ से SPG कमांडो लापता!

यह कमांडो अपने घर से वर्दी में एक सितंबर को ड्यूटी के लिए निकला. 10 जनपथ पहुंचकर साथी जवानों से मिला. हालांकि कुछ समय बाद वहां से निकल गया और उसके बाद से लापता है. 

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा से जुड़ा मामला होने के कारण सुरक्षा एजेेंसियां खासा परेशान हैैं.(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10 जनपथ में तैनात एक एसपीजी कमांडो एक सितंबर से लापता है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इसकी तलाश में जुटी तुगलक रोड पुलिस का कहना है कि इस कमांडो का नाम राकेश कुमार (31) है. ये द्वारका स्थित सेक्‍टर-8 में किराये पर रहता है. जांच में पता चला है कि यह कमांडो अपने घर से वर्दी में एक सितंबर को ड्यूटी के लिए निकला. 10 जनपथ पहुंचकर साथी जवानों से मिला. हालांकि कुछ समय बाद वहां से निकल गया और उसके बाद से लापता है. इस मामले में परिजनों ने बताया कि 2 सितंबर को जब राकेश घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने सोचा कि ड्यूटी डबल हो गई होगी या फिर किसी दोस्त के पास चले गए होंगे. राकेश के मोबाइल फोन पर भी परिजनों ने बात करने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं हो सकी.

  1. एक सितंबर से लापता है एसपीजी कमांडो
  2. उस दिन ड्यूटी के लिए पहुंचा था 10 जनपथ
  3. लापता होने से सुरक्षा एजेंसियां परेशान

यह भी पढ़ें: अब नेहरू युवा केंद्र संगठन से 'नेहरू' की विदाई की तैयारी

इस पर घरवालों ने सोचा कि हो सकता है कि वह ड्यूटी पर ऐसी जगह हो, जहां सिग्नल नहीं मिल रहा है. जब राकेश 3 सितंबर तक भी घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता होने लगी. 10 जनपथ पर आकर परिजनों ने राकेश के बारे में जानकारी ली, तो पता चला कि वह 1 सितंबर को यहां आया था लेकिन तब से उसके बारे में कुछ नहीं पता है. इसके परिवार में एक बेटा और एक बेटी, पत्नी और परिजन हैं. इस मामले में पुलिस में शिकायत राकेश के पिता ने की थी. 

यह भी पढ़ें: संसद में बोली सोनिया गांधी- नफरत का दौर चल रहा

अनसुलझे सवाल
जांच में एक बात यह भी निकलकर आ रही है कि जिस दिन यह जवान ड्यूटी पर गया उस दिन इसकी ड्यूटी नहीं थी. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि जब ड्यूटी नहीं थी तो वर्दी में वहां से गायब होने का क्‍या मकसद हो सकता है. इन सब सवालों के लिहाज से सुरक्षा एजेंसियां इसके लापता होने से खासा परेशान हैं. पुलिस अब इस एसपीजी कमांडो से जुड़ी सारी जानकारियां इकट्ठा कर रही है.

पुलिस का कहना है कि राकेश द्वारका स्थित अपने घर से 1 सितंबर की सुबह एसपीजी कमांडो वाली यूनिफॉर्म पहनकर निकला था. वह 10 जनपथ भी पहुंचा था. यहां वह अपने साथियों से मिला, लेकिन इसके कुछ देर बाद सुबह करीब 11 बजे वहां से निकल गया. राकेश ने किसी को यह नहीं बताया कि वह कहां जा रहा है. बताया जा रहा है कि 10 जनपथ से बाहर जाते वक्त वह अपना सर्विस रिवॉल्वर नहीं लेकर गया था. उस वक्त वह अपना मोबाइल फोन भी छोड़कर गया था. ऐसे में पुलिस राकेश को मोबाइल फोन के जरिए भी ट्रेस नहीं कर पा रही है.

Trending news