सोनिया के राजनीति से रिटायरमेंट पर बोलीं प्रियंका, मां ही लड़ेंगी रायबरेली से लोकसभा चुनाव
Advertisement

सोनिया के राजनीति से रिटायरमेंट पर बोलीं प्रियंका, मां ही लड़ेंगी रायबरेली से लोकसभा चुनाव

एक अन्य सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा, "अब तक मैंने जितनी भी महिलाओं को देखा है, उनमें मेरी मां सबसे बहादुर महिला हैं. उन्होंने बहुत सारी परेशानियों का सामना किया है."

राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने पर आयोजित समारोह में प्रियंका अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ. (PTI/16 Dec, 2017)

नई दिल्ली: प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार (16 दिसंबर) को सोनिया गांधी के राजनीति से रिटायर होने की आशंकाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि उनकी मां (सोनिया गांधी) 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगी. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2019 में रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी? उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल से कहा, "मेरे चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है, मेरी मां रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी." प्रियंका ने यह टिप्पणी सोनिया गांधी द्वारा शुक्रवार (15 दिसंबर) को रिटायर होने वाला बयान दिए जाने के बाद की है.

  1. राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने पर प्रियंका ने कहा, "यह मेरे लिए गर्व का क्षण है."
  2. प्रियंका अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ इस समारोह में उपस्थित थीं.
  3. प्रियंका ने कहा ने कहा कि मेरी मां सबसे बहादुर महिला हैं.

पूर्व पार्टी अध्यक्ष के बयान के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे, जिसके बाद पार्टी ने स्पष्ट किया कि वह केवल पार्टी अध्यक्ष पद से रिटायर हुई हैं, न कि राजनीति से. एक अन्य सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा, "अब तक मैंने जितनी भी महिलाओं को देखा है, उनमें मेरी मां सबसे बहादुर महिला हैं. उन्होंने बहुत सारी परेशानियों का सामना किया है." राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने पर उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए गर्व का क्षण है." प्रियंका अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ इस समारोह में उपस्थित थीं, जहां राहुल गांधी ने औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभाला.

राहुल ने संभाली कांग्रेस की बागडोर
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने शनिवार (16 दिसंबर) को देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में औपचारिक रूप से बागडोर संभाल ली तथा पार्टी जनों से ‘हिंसा और गुस्से की राजनीति’ से लड़ने और उसे परास्त करने का आह्वान किया. उन्होंने प्रधानमंत्री एवं सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए देश को मध्यकाल में ले जाने तथा आग एवं हिंसा की राजनीति करने का आरोप लगाया. पार्टी के मुख्यालय में हुए एक समारोह में कांग्रेस के मुख्य निर्वाचन प्राधिकरण (सीईए) के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र सौंपा. इसी के साथ औपचारिक रूप से वह पार्टी के अध्यक्ष बन गये. इस अवसर पर सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे.

इस मौके पर जहां मनमोहन ने सोनिया को एक स्मृति चिन्ह भेंट कर पार्टी में उनके योगदान की सराहना की वहीं पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने राहुल को शाल पहनाकर उनका स्वागत किया. द्विवेदी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र सौंपने के अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय में भव्य समारोह करने की आज एक नयी परंपरा शुरू हुई है. राहुल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज भाजपा के लोग पूरे देश में आग और हिंसा को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.’ उन्होंने दावा किया कि इसे रोकने के लिए देश में एक ही शक्ति है..कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news