close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनिया गांधी ने देशवासियों को दी शारदीय नवरात्र और दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं

सोनिया गांधी ने कहा कि आनेवाले नौ दिनों में देवी के नौ रूपों की पूजा की जाती है और इस शक्ति उपासना का सम्बंध  हमारे समाज में नारी के अहम स्थान से भी है.

सोनिया गांधी ने देशवासियों को दी शारदीय नवरात्र और दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं
कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शारदीय नवरात्र (Navratri) एवं दुर्गा पूजा (Durga Puja) के अवसर पर  देशवासियों को बधाई एवं  शुभकामनाएं प्रेषित की हैं . उन्होंने कहा कि आनेवाले नौ दिनों  में देवी के नौ रूपों की पूजा की जाती है और इस शक्ति उपासना का सम्बंध  हमारे समाज में नारी के अहम स्थान से भी है.

सोनिया गांधी ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों मे स्त्रियों के सम्मान एवं अधिकार की रक्षा के लिए हमें और अधिक  कोशिश करनी होगी. सोनिया गांधी ने कहा कि देवी के नौ रूप साहस, वीरता, समृद्धि, ऐश्वर्य, शक्ति, बुद्धि, ज्ञान, विवेक और सकारात्मक शक्तियों के प्रतीक हैं और आशा है कि उपासक व्रत एवं पूजन से अपनी इच्छा शक्ति को सुदृढ़ और संयमित करते हुए  नकारात्मक शक्तियों को पराजित करेंगे. इस नवदुर्गा पर्व पर पूरे देश में भाईचारे, प्रेम, शांति और शक्ति का संचार हो ऐसी उन्होंने कामना की.

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं
पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को नवरात्रियों की शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'सभी देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. जय माता दी! शक्ति की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. मां दुर्गा हम सबके जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग और नए उत्साह का संचार करें. जय अंबे जगदंबे मां!'

पीएम मोदी ने कहा  नवरात्रि के पहले दिन हम देवी दुर्गा के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा और आराधना करते हैं. शक्ति और शांति की प्रतीक मां शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही कामना है.