नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने कहा- सोनिया और राहुल गांधी पूर्वजों की गलती माने और देश से माफी मांगे

सुभाषचंद्र बोस से जुड़े 64 गोपनीय दस्तावेजों के सार्वजनिक होने के बाद बोस के पोते चंद्र कुमार बोस का कहना है कि सोनिया और राहुल गांधी को अपने पूर्वजों की गलती के लिए राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। एक हिंदी अखबार को दिए साक्षात्कार में चंद्र कुमार बोस ने कहा, नेताजी की जासूसी पर सोनिया-राहुल गांधी को पहल करनी चाहिए और कहना चाहिए कि उनके पूर्वजों से गलती हुई है। इसके लिए हम राष्ट्र से माफी मांगते हैं।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने कहा- सोनिया और राहुल गांधी पूर्वजों की गलती माने और देश से माफी मांगे

नई दिल्ली: सुभाषचंद्र बोस से जुड़े 64 गोपनीय दस्तावेजों के सार्वजनिक होने के बाद उनके पोते चंद्र कुमार बोस का कहना है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अपने पूर्वजों की गलती के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। एक हिंदी अखबार को दिए साक्षात्कार में चंद्र कुमार बोस ने कहा कि नेताजी की जासूसी पर सोनिया-राहुल गांधी को पहल करनी चाहिए और कहना चाहिए कि उनके पूर्वजों से गलती हुई है।

चंद्र कुमार बोस ने कहा सार्वजनिक हुई फाइलों से पता चला है कि भारत सरकार नेताजी के परिवार की चौबीस घंटे जासूसी कराती थी। वर्ष 1957 में मेरे पिता अमियोनाथ नेताजी से जुड़े सबूत लेने जापान गए तो वहां भी उनके पीछे भारत सरकार ने अपने कई एजेंट लगा दिए थे। 

अखबार को दिए इंटरव्यू में चंद्र कुमार बोस ने कहा कि सार्वजनिक हुई फाइलों से पता चला है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू को पता था कि नेताजी जीवित हैं। उन्होंने कहा कि पहले नेहरू को सिर्फ नेताजी के जीवित होने के बारे में पता था लेकिन बाद में वह कहां है ,यह भी पता चल गया था जिस वजह से  नेताजी कभी सामने नहीं आ पाए।