Sourav Ganguly: PM मोदी और अमित शाह से मिले सौरव गांगुली, 'दादा' की सियासी पारी पर बड़ी अटकलें
Advertisement

Sourav Ganguly: PM मोदी और अमित शाह से मिले सौरव गांगुली, 'दादा' की सियासी पारी पर बड़ी अटकलें

Sourav Ganguly News: खबर है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. जिसके बाद से कयासों का दौर जारी है.

Sourav Ganguly: PM मोदी और अमित शाह से मिले सौरव गांगुली, 'दादा' की सियासी पारी पर बड़ी अटकलें

Sourav Ganguly meets PM Modi: 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सौरव गांगुली के राजनीति में शामिल होने की बड़ी अटकलें थीं. हालांकि, सौरव की तबीयत बिगड़ने के कारण उनको लेकर चल रही राजनीतिक अटकलें अचानक खत्म हो गईं. अब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक बार फिर सौरव को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. खबर है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस बैठक को लेकर अब राजधानी के सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं.

सौरव गांगुली ने मोदी-शाह से की बात?

राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के स्वागत के लिए शुक्रवार दोपहर एक समारोह का आयोजन किया गया था. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह मौजूद थे. इवेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद थे. बताया यह भी जा रहा है कि सौरव ने इस मौके पर मोदी-शाह से बात भी की थी.

ICC अध्यक्ष बनने की दौड़ में दादा

वर्तमान में सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं. माना जा रहा है कि सौरव की मोदी-शाह से बातचीत, क्रिकेट प्रशासन से जुड़ी हो सकती है. इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी वहां मौजूद थे. भारतीय क्रिकेट प्रशासन में अनुराग का काफी प्रभाव है. बता दें कि सौरव और अमित शाह के बेटे जय शाह का बीसीसीआई में कार्यकाल पहले ही समाप्त हो चुका है. इसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस माहौल में भाजपा के शीर्ष नेताओं ने सौरव से क्रिकेट प्रशासन को लेकर चर्चा की है.

क्या होगा सौरव गांगुली का अगला कदम?

हालांकि इस संबंध में बीसीसीआई अध्यक्ष या बीजेपी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. अगर सौरव बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहते हैं, तो वह आईसीसी अध्यक्ष नहीं बन सकते. भले ही वह अपने कार्यकाल के अंत में BCCI के अध्यक्ष नहीं होंगे, लेकिन उन्हें ICC के प्रमुख बनने की दौड़ से बाहर कर दिया जाएगा. ऐसे में सभी की निगाहें सौरव गांगुली के अगले कदम पर टिकी हुई हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news