Zee Rozgar Samachar

Delhi: मांस बेचने और खरीदने वालों के लिए जरूरी निर्देश, अब करना होगा ये काम

दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के रेस्टोरेंट और दुकानों के लिए यह प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा कि वे जो मांस बेच या परोस रहे हैं उसे 'हलाल' तरीके से काटा गया है या ‘झटके’ से. 

Delhi: मांस बेचने और खरीदने वालों के लिए जरूरी निर्देश, अब करना होगा ये काम
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भाजपा शासित दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके तहत दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के रेस्टोरेंट और दुकानों के लिए यह प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा कि वे जो मांस बेच या परोस रहे हैं उसे 'हलाल' तरीके से काटा गया है या ‘झटके’ से. यह प्रस्ताव 24 दिसंबर को एसडीएमसी की स्थायी समिति ने पेश किया था.

प्रस्ताव को मिली मंजूरी

एसडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सदन ने बुधवार को हुई विशेष बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी. दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी, अमर कॉलोनी, सरोजिनी नगर, साउथ एक्सटेंशन और आईएनए समेत कई मशहूर जगहों पर विभिन्न भोजनालयों, रेस्टोरेंट और टपरियों पर मांसाहारी भोजन परोसा जाता है.

बताना होगा मांस 'हलाल' है या 'झटका'

अधिकारियों ने कहा कि रेस्टोरेंट और मांस की दुकानों को 'स्पष्ट रूप से' प्रदर्शित करना होगा कि वे 'हलाल' मांस बेच परोस रहे हैं या 'झटका'.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.