UP: समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट फाइनल, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी को टिकट- सूत्र
Advertisement

UP: समाजवादी पार्टी की दूसरी लिस्ट फाइनल, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी को टिकट- सूत्र

खास बात है कि दूसरी लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने यादव उम्मीदवारों को टिकट कम दिए हैं. गैर यादव ओबीसी, दलित और ब्राह्मण उम्मीदवारों पर फोकस किया गया है.

बाईं तरफ धर्म सिंह सैनी और दाईं तरफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल हो गई है. सपा (SP) जल्द अपनी दूसरी लिस्ट का औपचारिक ऐलान करेगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा ने सहारनपुर की नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया है. धर्म सिंह सैनी ने हाल ही में बीजेपी (BJP) से इस्तीफा दिया था और सपा में शामिल हो गए थे. धर्म सिंह सैनी योगी कैबिनेट में मंत्री थे.

  1. रामपुर की स्वार सीट से अब्दुल्ला आजम को टिकट
  2. देवबंद से सपा ने मैदान में उतारा हिंदू प्रत्याशी
  3. शाहजहांपुर से तनवीर खान बने सपा के उम्मीदवार

जानें किसको कहां से मिला सपा का टिकट?

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ठाकुरद्वारा से नवाब जान, सहारनपुर शहर से संजय गर्ग, बरेली से राजेश अग्रवाल, सहारनपुर देहात से आशु मलिक, बिजनौर सीट से रमेश तोमर, मुरादाबाद शहर से यूसुफ अंसारी, देवबंद से कार्तिकेय राणा और शाहजहांपुर से तनवीर खान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

ये भी पढ़ें- 'जिसको जिन्ना से प्यार, वो पाकिस्तान से कैसे करे इनकार', BJP का अखिलेश यादव पर तंज

आजम खान के बेटे का टिकट हुआ फाइनल

इसके अलावा रामपुर की स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, बरेली कैंट सीट से सुप्रिया ऐरन, बदायूं से मोहम्मद रिजवान, अमरोहा से महबूब अली, कांठ से कमाल अख्तर, बेहट से उमर अली, सहसवान से बृजेश यादव और जलालाबाद से नीरज मौर्य को सपा का टिकट मिला है.

सपा ने पूर्व सांसद की पत्नी को बनाया उम्मीदवार

सूत्रों के मुताबिक, बरेली कैंट सीट से सपा ने पूर्व सांसद प्रवीण ऐरन की पत्नी और पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन को टिकट दिया है. सुप्रिया ऐरन हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुई हैं. कांग्रेस ने भी सुप्रिया ऐरन को बरेली कैंट सीट से उम्मीदवार बनाया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: CM ने की 'एक मौका केजरीवाल को' कैंपेन की शुरुआत, जानिए कैसे बनाना होगा VIDEO

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने यादव उम्मीदवारों पर कम दांव लगाया है. इसके अलावा जहां पर जरूरत है सिर्फ वहीं पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फोकस यादव से अलग ओबीसी, दलित और ब्राह्मणों उम्मीदवारों पर रखा गया है.

LIVE TV

Trending news