भारत के खिलाफ साजिश भरी फोन कॉल्स, स्पेशल सेल कर रही है पड़ताल

15 अगस्त से पहले भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश वाले फोन कॉल्स को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है. 

भारत के खिलाफ साजिश भरी फोन कॉल्स, स्पेशल सेल कर रही है पड़ताल

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां चल रहीं है, सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस हमेशा एलर्ट मोड में रहती है. लेकिन इस बीच यहां के लोगों को आ रहीं धमकी भरी फोन कॉल्स के जरिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. दिल्ली दंगों के बाद यहां छाई शांति कुछ असामाजिक तत्वों और संगठनों को रास नहीं आ रही. दिल्ली में सीएए और नागरिकता कानून को लेकर जिस तरह सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिए विदेशों से शहर को जलाने की साजिश रची गई ऐसे में 15 अगस्त से पहले भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश वाले फोन कॉल्स को लेकर,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है. 

जल्द हो सकती है FIR
दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम पर कई लोगों ने फोन करके शिकायत दी है. स्पेशल सेल की ऐसी कॉल पर अपनी नजर बनाए हुए है और.स्पेशल सेल इस मामले पर जल्द ही एफआईआर (FIR) दर्ज कर सकती है.

कौन है यूसुफ अली ? 

फोन करने वाला अज्ञात शख्स कभी 15 अगस्त पर लाल किले से पीएम को झंडा फहराने से रोकने की साजिश की बात करता है, तो कभी राम मंदिर निर्माण को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने का काम कर रहा है. ऐसी ही एक कॉल में धमकी देने वाले आदमी ने अपना नाम यूसुफ अली बताया.

ISI की साजिश 
फोन करने वाले को लोगों ने ये कहते हुए सुना कि - "आप जानते हैं कि मोदी सरकार बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर तामील कर रही है , जो भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है इसलिए तमाम मुसलमान भाई और बहनों से अपील है कि आइए 15 अगस्त को नरेंद्र मोदी को हिंदुस्तानी परचम लहराने से रोकें.

दूसरी धमकी में सिखों के हवाले से लोगों की भावनाएं भड़काई जा रहीं है.

गौरतलब है कि भारत की जांच एजेंसियां पहले से ही रेफरेंडम 2020 को लेकर खालिस्तानी आतंकी गुरुवंत सिंह पन्नू के दिल्ली वालों को मिल रही भारत के खिलाफ भड़काऊ कॉल्स की जांच कर रही है. और उन सभी फोन कॉल्स के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हांथ सामने आया है और अब राम मंदिर को लेकर भारत के मुसलमानों को भड़काने वाले कॉल्स आनी शुरू हो गई हैं. हालांकि साजिश से जुड़े ऐसे कई फोन कॉल्स अब देश भर में लोगों को किये जा रहे हैं, जहां की पुलिस अपने स्तर पर पड़ताल करेगी. माना जा रहा है कि दिल्ली की पुलिस और भारतीय एजेंसिया जल्द ही इस साजिश के इस पूरे एपिसोड का पर्दाफाश करके मास्टर माइंड का तक पहुंच सकती हैं.