close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्‍पाइस जेट: दिल्‍ली और मुंबई से 3 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए शुरू होंगी सस्‍ती उड़ाने

स्‍पाइस जेट एयरलाइंस का दावा है कि पहली बार कोई लो-कॉस्‍ट कैरियर मुंबई से रियाद और ढाका के लिए सस्‍ती उडानों का परिचालन शुरू करने जा रही है.

स्‍पाइस जेट: दिल्‍ली और मुंबई से 3 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए शुरू होंगी सस्‍ती उड़ाने
स्‍पाइस जेट जल्‍द ही आठ नई नॉन-स्‍टाप इंटरनेशनल फ्लाइट देश के व्‍यस्‍ततम एयरपोर्ट दिल्‍ली और मुंबई से शुरू करने जा रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली और मुंबई से ढाका, जेद्दाह और रियाद के बीच हवाई यात्रा करने वाले मुसाफिरों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, स्‍पाइस जेट एयरलाइंस जल्‍द ही इन तीनों इंटरनेशनल रूट्स पर अपनी फ्लाइट्स लांच करने जा रही है. स्‍पाइस जेट का दावा है कि मुंबई से ढाका और रियाद के लिए पहली बार कोई लो-कॉस्‍ट कैरियर अपनी नॉन-स्‍टाप फ्लाइट शुरू करने जा रही है. स्‍पाइस जेट की तीनों इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होने के बाद इन रूट्स पर सफर करने वाले मुसाफिरों को सत्‍ती हवाई टिकट उपलब्‍ध हो सकेंगी. 

स्‍पाइस जेट के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि एयरलाइंस जल्‍द ही आठ नई नॉन-स्‍टाप फ्लाइट देश के व्‍यस्‍ततम एयरपोर्ट दिल्‍ली और मुंबई से शुरू करने जा रही है. इन उड़ानों के शुरू होने के बाद स्‍पाइसजेट देश का पहला ऐसा लो-कॉस्‍ट कैरियर बन जाएगा, जो मुंबई से रियाद व ढाका और दिल्‍ली से ढाका व जेद्दा के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करेगा. इन उड़ानों के शुरू होने के बाद एयरलाइंस अपने नेटवर्क में दसवीं इंटरनेशनल को शामिल करेगी. उन्‍होंने बताया कि एयरलाइंस 25 जुलाई से मुंबई और ढाका के बीच विमानों का परिचालन शुरू कर देगी.

यह भी पढ़ें:  मुंबई से दुर्गापुर के बीच स्‍पाइसजेट ने शुरू की सीधी उड़ान

उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली से ढाका और जेद्दा के बीच शुरू होने वाली दैनिक फ्लाइट का परिचालन 31 जुलाई से शुरू हो जाएगा. वहीं, मुंबई से रियाद के बीच आवागमन करने वाली फ्लाइट का परिचाल 15 अगस्‍त से शुरू किया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि मुंबई से ढाका जाने वाली फ्लाइट सुबह 8:55 बजे मुंबई एयरपोर्ट से रवाना होगी. वहीं ढाका से मुंबई आने वाली फ्लाइट ढाका एयरपोर्ट से दोपहर 1:20 बजे रवाना होगी. वहीं, मुंबई से सुबह 9:10 बजे स्‍पाइस जेट की नई फ्लाइट रियाद के लिए रवाना होगी. इसी तरह, दिल्‍ली से सुबह 1:45 बजे जेद्दा और सुबह 7:40 बजे ढाका के लिए फ्लाइट रवाना होगी. 

यह भी पढ़ें: अपनी क्षमता दोगुनी करेगी SpiceJet, इस साल बेड़े में शामिल करेगी 60 नए विमान

स्‍पाइस जेट के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि नए इंटरनेशनल सेक्‍टर्स के लिए एयरलाइंस ने अपने प्रमोशनल फेयर घोषित कर दिए हैं. एयरलाइंस में मुंबई से रियाद के लिए 14227 रुपए , रियाद से मुंबई के लिए 12263 रुपए, मुंबई से ढाका के लिए 10677 रुपए, ढाका से मुंबई के लिए 10732 रुपए निर्धारित किए हैं. इसी तरह, दिल्‍ली से ढाका के लिए 9276 रुपए, ढाका से दिल्‍ली के लिए 10432 रुपए, दिल्‍ली से जेद्दा के लिए 16290 रुपए और जेद्दा से दिल्‍ली के लिए  15263 रुपए निर्धारित किए हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली एयरपोर्ट: विमानों को रन-वे तक पहुंचाने के लिए विश्‍व में पहली बार होगा 'टैक्‍सी-वोट' का इस्‍तेमाल

स्‍पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर अजय सिंह ने अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए शुरू हो रही इन फ्लाइट्स को लेकर कहा है कि हम रियाद को अपने दसवें अंतरराष्ट्रीय गंतव्य के रूप में जोड़ने जा रहे हैं.  इसी के साथ, जेद्दा और ढाका के लिए मुसाफिरों को बेहतर विकल्‍प भी उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि सऊदी अरब, रियाद और जेद्दा के लिए हमारी नई उड़ानें भारत से यात्रा करने वाले हजारों तीर्थयात्रियों को लाभान्वित करेंगी.