कानपुर के बाद इन 11 शहरों से शुरू होगी स्‍पाइस जेट की 'सस्‍ती' उड़ान
Advertisement

कानपुर के बाद इन 11 शहरों से शुरू होगी स्‍पाइस जेट की 'सस्‍ती' उड़ान

योजना के तहत शुरू होने वाली उड़ानों में विमान की आधी सीटें रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम के तहत आरक्षित की जाएंगी. जिनका किराया अधिकतम 2500 रुपए होगा.

स्‍पाइस जेट उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) स्‍कीम के तहत स्‍पाइस जेट 15 फ्लाइट का परिचालन कर रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम 'उड़ान' के तहत कानपुर से फ्लाइट शुरू करने के बाद स्‍पाइसजेट एयरलाइंस ने 11 अन्‍य शहरों को विमानन सेवा से जोड़ने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. योजना के तहत स्‍पाइस जेट केरल, बिहार, महाराष्‍ट्र, सिक्किम, राजस्‍थान, असम, तमिलनाडु, झारखंड, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक और राजस्‍थान के 11 शहरों से अपनी सस्‍ती उड़ाने शुरू करेगा. 

  1. RCS के तहत फ्लाइट्स का होगा परिचालन
  2. फ्लाइट्स का अधिकतम किराया 2500 रुपए
  3. SG कर रहा है 15 RCS उड़ानों का परिचालन

एयरलाइंस सूत्रों के अनुसार, योजना के तहत शुरू होने वाली उड़ानों में विमान की आधी सीटें रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम के तहत आरक्षित की जाएंगी. जिनका किराया अधिकतम 2500 रुपए होगा. वहीं, एयरलाइंस बची हुई सीटों की बिक्री बाजार कीमत पर करेगा. संभावना जताई जा रही है कि स्‍पाइस जेट अपने नए सेक्‍टरों में 78 सीटों वाले विमानों का परिचालन करेगा. लिहाजा, इस विमान की 39 सीट 2500 रुपए में उपलब्‍ध होंगी. 

सूत्रों के अनुसार, स्‍पाइस जेट जिन नए सेक्‍टर में नई उड़ान शुरू करने जा रहा है, उसमें कन्‍नूर (केरल), दरभंगा (बिहार), नासिक (महाराष्‍ट्र), पैक्‍योंग (सिक्किम), किशनगढ़ (राजस्‍थान), लीलाबाड़ी (असम), बोकारो (झारखंड), शोलापुर (महाराष्‍ट्र), हुबली (कर्नाटक), जैसलमेर (राजस्‍थान) और तंजवर (तमिलनाडु) शामिल हैं. 

उल्‍लेखनी है कि स्‍पाइस जेट एयरलाइंस ने 3 जुलाई से कानपुर से दिल्‍ली के बीच रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम के तहत उड़ान शुरू की है. एयरलाइंस के अनुसार कानपुर के शुरू की गई यह उड़ान (SG-8745) आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल टू से दोपहर 12 बजे कानपुर के लिए रवाना होगी. करीब 1 घंटा 15 मिनट में दिल्‍ली से कानपुर की दूरी तय कर यह फ्लाइट दोपहर 1बजकर 15 मिनट पर कानपुर पहुंचेगी. वहीं कानपुर से यह फ्लाइट दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर दोपहर 2बजकर 55 मिनट पर दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचेगी. 

स्‍पाइस जेट के अनुसार, उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) स्‍कीम के तहत स्‍पाइस जेट 15 फ्लाइट का परिचालन कर रहा है. जिसमें मुंबई-पोरबंदर, मुंबई-कांडला-मुंबई, हैदराबाद-पुदुचेरी-हैदराबाद, जयपुर-जैसलमेर-जयपुर, दिल्‍ली-आदमपुर-दिल्‍ली, चेन्‍नई-हुबली-चेन्‍नई और हैदराबाद-हुबली-हैदराबाद सेक्‍टर शामिल हैं.

Trending news