बर्फबारी के चलते श्रीनगर-जम्मू हाइवे बंद, देश के अन्य हिस्सों से कटा हुआ है कश्मीर

कश्मीर में बर्फबारी की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद रहने और हवाई यातायात बाधित रहने के कारण यह हिस्सा देश के अन्य हिस्सों से लगातार चौथे दिन भी कटा हुआ है। बर्फबारी की वजह से सड़क पर फिसलन होने के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी यातायात के लिए बंद है।

श्रीनगर : कश्मीर में बर्फबारी की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद रहने और हवाई यातायात बाधित रहने के कारण यह हिस्सा देश के अन्य हिस्सों से लगातार चौथे दिन भी कटा हुआ है। बर्फबारी की वजह से सड़क पर फिसलन होने के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी यातायात के लिए बंद है।

यातायात नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को भी किसी भी वाहन को इस मार्ग से गुजरने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी मौसमों में कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले इस 300 किमी लंबे राजमार्ग को यातायात के योग्य बनाने का प्रयास जारी है।

वहीं, श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी हवाई यातायात अब तक खराब मौसम की वजह से बहाल नहीं हो पाया है। हवाई अड्डे पर एक अधिकारी ने बताया कि आज भी किसी भी उड़ान का परिचालन नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी उड़ान को रद्द नहीं किया गया है, खराब मौसम की वजह से सभी उड़ानें अपने परिचालन की तय सीमा से विलंब से हैं। कश्मीर में पिछले तीन दिनों से हवाई यातायात बहाल नहीं है। कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में कल रात भी रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही थी।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पिछले 24 घंटे में दो सेमी बर्फबारी दर्ज की गई है और यहां पारा शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे है। उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में पिछले 24 घंटे में 41 सेमी बर्फबारी हुई है, यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.