महाराष्ट्र: सेंट जोसेफ स्कूल ने हिन्दू-मुस्लिम छात्रों को एडमिशन देने से किया मना
Advertisement

महाराष्ट्र: सेंट जोसेफ स्कूल ने हिन्दू-मुस्लिम छात्रों को एडमिशन देने से किया मना

आरोप है कि यह स्कूल हिंदू और मुस्लिम छात्रों को एडमिशन देने में आनाकानी कर रहा है.

NSUI की अगुवाई में छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी को सेंट जोसेफ स्कूल के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा है.

वलसाड: महाराष्ट्र के वलसाड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल पर धार्मिक भेदभाव फैलाने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि यह स्कूल हिंदू और मुस्लिम छात्रों को एडमिशन देने में आनाकानी कर रहा है. इस स्कूल में केवल ईसाई छात्रों को एडमिशन दिया जा रहा है. छात्र बिलाल ने बताया कि जब वह स्कूल में एडमिशन फॉर्म लेने पहुंचा तो स्कूल की एक महिला टीचर ने मना कर दिया. कहा कि फॉर्म खत्म हो चुके हैं. वहीं छात्र नीलेश ने बताया कि उसके 10वीं में 59 फीसद नंबर हैं, लेकिन स्कूल वालों ने एडमिशन देने से मना कर दिया. वहीं उसका दोस्त ईसाई है और उसके महज 39 प्रतिशत नंबर हैं फिर भी उसे दाखिल मिल गया है.

  1. महाराष्ट्र के वलसाड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल पर लगे आरोप
  2. हिंदू और मुस्लिम छात्रों को नहीं देते हैं एडमिशन फॉर्म
  3. ईसाई छात्रों को कम नंबर आने पर भी दे रहे एडमिशन

स्कूल के इस रवैये की खबर इलाके में फैलने पर कांग्रेस पार्टी का यूथ विंग एनएसयूआई भी इसके विरोध में आ गया है. वलसाड यूथ कांग्रेस प्रमुख भार्गव दवे की अगुवाई में छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत पत्र सौंपा. इमसें स्कूल पर धार्मिक भेदभाव फैलाने का आरोप लगाया गया है. आरोप लगाया गया है कि स्कूल केवल ईसाई छात्रों को एडमिशन दे रहा है.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : स्कूल बस पर पथराव, 2 बच्चे घायल, राजनीतिक दलों ने बताया शर्मनाक

शिकायत पत्र में खासतौर से एक महिला शिक्षक पर आरोप लगाया गया है कि वह एडमिशन फॉर्म लेने के लिए पहुंचने वाले छात्रों से उसका धर्म पूछती हैं. इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी बीएम पटेल ने बताया सेंट जोसेफ स्कूल के खिलाफ शिकायत मिली है. स्कूल पर हिन्दू-मुस्लिम छात्रों को एडमिशन नहीं देने का आरोप लगाया गया है. 

ये भी पढ़ें: हिमाचल बस हादसे में 26 बच्चों समेत 29 की मौत, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और PM ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि स्कूलों में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जा सकता है. शिकायत की जांच की जाएगी. अगर आरोप सही साबित होते हैं तो स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Trending news