close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर: LoC के पास प्रशिक्षण के दौरान ब्‍लास्‍ट, कई जवान घायल, 1 गंभीर

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता के अनुसार यह आईईडी ब्‍लास्‍ट नहीं था, यह ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा था. इसमें कोई शहीद नहीं हुआ है. एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. कई अन्‍य घायल हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर: LoC के पास प्रशिक्षण के दौरान ब्‍लास्‍ट, कई जवान घायल, 1 गंभीर
मेंढर सेक्टर में हुआ आईईडी ब्लास्ट. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पुंछ जिले के मेंढर सेक्‍टर में बुधवार को सैन्‍य प्रशिक्षण के दौरान ब्‍लास्‍ट की घटना सामने आई है. इस ब्‍लास्‍ट की चपेट में आने से सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. इस ब्‍लास्‍ट में जवान के शहीद होने की खबरों का रक्षा मंत्रालय ने खंडन किया है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता के अनुसार यह आईईडी ब्‍लास्‍ट नहीं था, यह ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा था. इसमें कोई शहीद नहीं हुआ है. एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. कई अन्‍य घायल हुए हैं.

 

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के ही कुलगाम में बुधवार सुबह सेना, एसओजी और पुलिस के संयुक्‍त अभियान में दो आतंकी मारे गए है. बुधवार सुबह आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में हुई थी. बताया गया कि सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद संयुक्‍त रूप से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए. दोनों के शव और गोला बारूद बरामद कर लिया गया है.