दिल्‍ली: उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के SHO कोरोना पॉजिटिव, थाने के 6 पुलिसकर्मी क्वारंटाइन में
Advertisement

दिल्‍ली: उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के SHO कोरोना पॉजिटिव, थाने के 6 पुलिसकर्मी क्वारंटाइन में

दिल्ली पुलिस में कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है. अब तो दिल्ली पुलिस में एडिश्नल डीसीपी तक कोरोना का शिकार हो चुके हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में कोरोना वायरस (coronavirus) लगातार फैल रहा है. अब उत्तम नगर पुलिस स्टेशन के SHO कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पुलिस स्टेशन के 6 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. हालांकि SHO जिनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उनमें कोरोना वायरस के कोई कोई लक्षण नहीं हैं.

  1. पुलिसकर्मियों  का मनोबल बढ़ाने के लिए सेंट्रल दिल्ली में वेबिनार की शुरुआत
  2. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की जा रही है बात
  3. सेंट्रल दिल्ली में कई कंटेनमेंट जोन हैं. इनमें सबसे बड़ा चांदनी महल है .

इससे पहले दिल्ली पुलिस में एडिश्नल डीसीपी तक कोरोना का शिकार हो चुके हैं. पुलिस में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण चिंता का विषय बन गया है जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस नए-नए तरीके निकाल रही है.

एक तरफ पुलिस के कंधों पर लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदरी है. वहीं दूसरी ओर पुलिस स्टाफ में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. पुलिसकर्मियों में हौसला बढ़ाने के लिए अब हाईटेक दिल्ली पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग वेबिनार की शुरुआत की है जिससे कोरोना से पीड़ित पुलिसकर्मियों से बात की जा रही है. उनके मन मे जो दुविधा है उसे दूर किया जा रहा है.

बता दें कि अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 155 पुलिसकर्मी में से 47 ठीक होकर लौटे हैं जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: धारावी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंची, ये इलाके ​हैं सबसे ज्यादा प्रभावित

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भटिया ने ज़ी न्यूज़ को बताया की हमारे डिस्ट्रिक्ट में सबसे पहले इसकी शुरुआत की है जिसका रिस्पांस अच्छा मिल रहा है. डीसीपी ने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डॉक्टर्स को जोड़कर, जो हमारे स्टाफ कोरोना पीड़ित हैं,​ जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है या जो होम क्वारंटाइन या फिर आइसोलेशन वार्ड में है, उन सबके लिए ये वेबिनार है. इसमें हमने इलाके के एसएचओ और एसीपी को भी रखा है. एक साथ करीब 40 लोग इस वेबिनार में हैं. हमारा मकसद हमारे पुलिस स्टाफ के मन में चल रही दुविधा को डॉक्टर के जरिये दूर करना. कोई और परेशानी है तो उसको एसएचओ की मदद से उसका निपटारा किया जा रहा है.

सेंट्रल दिल्ली में कई कंटेनमेंट जोन हैं. इनमें सबसे बड़ा चांदनी महल है जिसमें जमातियों को मिलाकर करीब 100 से ज्यादा पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं अगर बात की जाए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की तो करीब 26 पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें 13 ठीक हो चुके हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पुलिस के करीब 155 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें एडिशनल डीसीपी से लेकर, इंस्पेक्टर, एसआई, एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं. इनमें से एक कांस्टेबल अमित राणा की मौत भी हो चुकी है.

Trending news