15 साल से देश में छिपे दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, दुबई से जुड़ा है कनेक्शन
Advertisement

15 साल से देश में छिपे दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, दुबई से जुड़ा है कनेक्शन

पकड़े गए दोनों आरोपी अमेरिका और दुबई समेत कई देशों में रह रहे लोगो के सीधे संपर्क में थे. इनकी गतिविधियां भी संदिग्ध थीं लेकिन अब पुलिस को पूछताछ में कुछ बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ : यूपी पुलिस (UP Police) की ATS ने दो संदिग्ध आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है. शहर की मस्जिद के पास से स्पेशल टीम ने दोनों को कानून के शिकंजे में दबोच लिया. संदिग्ध आतंकी बांग्लादेश के रहने वाले है जो सगे भाई हैं. पुलिस के मुताबिक दोनों फर्जी दस्तावेजों के सहारे बीते डेढ़ दशक यानी 15 साल से भारत में छिपकर रह रहे थे. 

विदेशी साजिश की आशंका
मस्जिद के पास स्थित घर से पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकी इकबाल और फारुख लंबे समय से पुलिस के रेडार पर थे. जो अमेरिका और दुबई समेत कई देशों में रह रहे लोगो के सीधे संपर्क में थे. इनकी गतिविधियां भी संदिग्ध थीं लेकिन अब पुलिस को दोनों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. आशंका है कि दोनों भाई भारत के खिलाफ साजिश रचने वालों के संपर्क में थे. दोनों आरोपियों के पास से फर्जी आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड समेत विदेशी संपर्कों के पुख्ता सबूत भी बरामद हुए हैं.  

पहले भी हो चुकी थी गिरफ्तारी
पहले भी फर्जी दस्तावेज के मामले में दोनों भाई 2 साल की जेल काट चुके हैं. जेल से बाहर आने के बाद दोनों अपने वतन लौटने के बजाए भारत में एक्टिव थे और यूपी के सहारनपुर में रह रहे थे.

LIVE TV

 

Trending news