जैसलमेर के स्कूल में 1 रूम में चलती हैं 2 क्लास, कलेक्टर से शिकायत के बाद भी नहीं लिया एक्शन

ग्रामीणों और स्कूल प्रशासन की तरफ से कई बार इस बात की शिकायत प्रशासन से की गई है लेकिन इसके बावजूद भी अब तक शिक्षा विभाग ने इस परेशानी से निपटने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया है. 

जैसलमेर के स्कूल में 1 रूम में चलती हैं 2 क्लास, कलेक्टर से शिकायत के बाद भी नहीं लिया एक्शन

जैसलमेर: प्रदेश के सरहदी जिले जैसलमेर की बांकलसर पंचायत में मौजूद राजकीय माध्यमिक विद्यालय में एक क्लास रूस में दो-दो क्लासेस चलाने का मामला सामने आया है. जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. मामले को लेकर ग्रामीणों ने कई बार जिला कलेक्टर, जनप्रतिनिधियों और शिक्षा विभाग से शिकायत भी की गई है लेकिन शिकायत के बाद में भी प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा.

दरअसल, इलाके में मौजूद राजकीय माध्यमिक विद्यालय 3MD बांकालगढ़ स्कूल में पहली से लेकर 10वीं तक की कक्षाओं का संचालन किया जाता है. वहीं स्कूल में कुल 275 बच्चे पढ़ते हैं. स्कूल के विद्यार्थियों के मुताबिक एक कमरे में दो दो क्लास चलने से उनकी पढ़ाई सही ढंग से नही हो पा रही है. वहीं स्कूल का स्टाफ भी इस परेशानी को लेकर बेबस नज़र आ रहा है.

ग्रामीणों और स्कूल प्रशासन की तरफ से कई बार इस बात की शिकायत प्रशासन से की गई है लेकिन इसके बावजूद भी अब तक शिक्षा विभाग ने इस परेशानी से निपटने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया है. यहां तक कि कभी शिक्षकों और कभी छात्रों की तरफ से भी मामले के लेकर शिकायत की गई है लेकिन फिर भी अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी.

शिक्षा विभाग प्रदेश में भले ही बेहतर व्यवस्थाओं के बड़े बड़े दावे करता हो लेकिन जैसलमेर की बांकलसर पंचायत में हालात उन दावों की कलई खुद ही खोल रहे हैं. उम्मीद है कि शिक्षा विभाग जल्द इन विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य के लिए सही कदम उठाएगा और छात्र-छात्राओं के लिए नए क्लास रूम्स की व्यवस्था की जाएगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.