close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: शरद पवार की 'पावर' लगातार हो रही कम, NCP के दो बड़े नेता शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम छगन भुजबल के नाम को लेकर भी चर्चा जोरों पर है, लेकिन भुजबल की तरफ से इस बारे में इंकार किया गया है. 

महाराष्ट्र: शरद पवार की 'पावर' लगातार हो रही कम, NCP के दो बड़े नेता शिवसेना में शामिल
एनसीपी के रामराजे निंबालकर के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें भी तेज हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) से पहले हवा का रुख भांप कर कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस की विधायक निर्मला गावित और एनसीपी की पूर्व विधायक रश्मि बागल शिवसेना में शामिल हो गईं. इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटील कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. फिलहाल, वो देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री भी है. अब्दुल सत्तार भी कांग्रेस का दामन छोड़ चुके हैं. 

शिवसेना में हाल ही में शामिल हुए नेता
मुंबई एनसीपी के अध्यक्ष सचिन अहिर हाल ही में पार्टी छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गए हैं. उनका शिवसेना में जाना एनसीपी के लिए एक बड़ा झटका था. पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर भी एनसीपी का साथ छोड़कर शिवसेना के झंडे तले चले गए. पूर्व विधायक पांडुरंग बरोरा भी एनसीपी छोड़कर शिवसेना में शामिल हो चुके हैं. एनसीपी की महिला विंग की प्रमुख चित्रा वाघ भी शिवसेना में शामिल हो चुकी हैं. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में एनसीपी के उम्मीदवार रहे धनराज महाले भी शिवसेना में शामिल हो चुके हैं.

 

दरअसल, महाले की एक तरह से शिवसेना में घर वापसी हुई है. इनके अलावा कई दिग्गज नेताओं के नाम की चर्चा है, जो कभी भी पार्टी छोड़कर शिवसेना-बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इनके जाने की अटकलों से कांग्रेस और एनसीपी के खेमे में हड़कंप मचा हुआ है.

किन नेताओं के पार्टी छोड़ने की अटकलें जोरों पर है
दिलीप सोबल - एनसीपी
बबनदादा शिंदे - एनसीपी
संजयमामा शिंदे - एनसीपी
विधायक अवधूत ठाकरे - एनसीपी
पूर्व मंत्री गुलाबराव देवकर - एनसीपी
विधायक ज्योति कालानी - एनसीपी

इनके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम छगन भुजबल के नाम को लेकर भी चर्चा जोरों पर है, लेकिन भुजबल की तरफ से इस बारे में इंकार किया गया है. सतारा से एनसीपी के सांसद उदयनराजे भोसले की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक हुई है. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. एनसीपी के रामराजे निंबालकर के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें भी तेज हैं. इनके अलावा स्वाभिमान पार्टी के नारायण राणे भी बीजेपी या शिवसेना में शामिल हो सकते है.