बठिंडा: सड़क पर ना हो एक्‍सीडेंट, इसलिए खुद गड्ढे भर रहे हैं 2 ट्रैफिक पुलिसकर्मी

जहां-जहां भी सड़कें टूटी होती हैं या गड्ढे होते हैं, ये वहां-वहां खुद उसे भरकर ठीक करते हैं. वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि लोगों को एक्‍सीडेंट से बचाया जा सके.

बठिंडा: सड़क पर ना हो एक्‍सीडेंट, इसलिए खुद गड्ढे भर रहे हैं 2 ट्रैफिक पुलिसकर्मी
पंजाब के बठिंडा में सड़क के गड्ढे भर रहे हैं यातायात पुलिस के सिपाही.

बठिंडा: पंंजाब ट्रैफिक पुलिस (punjab traffic police) के एक हवलदार और सिपाही अपनी ड्यूटी के दौरान वो काम कर रहे हैं, जो नगर निगम को करना चाहिए. पिछले दिनों हुई तेज बारिश के कारण बठिंडा की सड़कें जगह-जगह टूट गईं. उनमें गड्ढे हो गए. अब ये दोनों ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी घर से अपनी बाल्टी और फावड़ा साथ में लेकर कार में आते हैं. इसके बाद जहां-जहां भी सड़कें टूटी होती हैं या गड्ढे होते हैं, ये वहां-वहां खुद उसे भरकर ठीक करते हैं. वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि लोगों को एक्‍सीडेंट से बचाया जा सके.

उधर, ट्रैफिक पुलिस के हवलदार और ट्रैफिक पुलिस सिपाही ने कहा कि हमने किसी को देखकर या किसी के कहने पर यह काम नहीं किया है. बल्कि हम देख रहे थे कि पिछले दिनों जो बारिश हुई थी, सड़क काफी खराब हो गई थी. एक्सीडेंट की घटना बढ़ रही थी और हमने मन बनाया है कि अब हम ऐसा नहीं होने देंगे और हम खुद ही अपनी ड्यूटी पर जब तैनात रहते हैं तो कहीं भी हमें सड़क टूटी हुई या गड्ढा मिलता है, उसे हम भर देते हैं ताकि एक्सीडेंट ना हो और आगे भी ऐसा हम करते रहेंगे.

देखें LIVE TV

सीनियर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम इन दोनों ट्रैफिक पुलिस मुलाजिमों को सम्मानित करने के लिए एक पंजाब के डीजीपी को पत्र भेजेंगे और पंजाब के मुख्यमंत्री को भेजेंगे ताकि और भी ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम आगे आए इनसे प्रेरणा लें.

उधर आम लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस अच्छा काम कर रही है लोगों को एक्सीडेंट से विचार ही है हालांकि यह काम प्रशासन ने करना चाहिए था जो पुलिस खुद ही सड़क की मरम्मत कार्य खड्डे भर रहे हैं. क्लोजिंग यह दोनों जने वाक्य एक अच्छा काम कर रहे हैं और पुलिस मुलाजिमों को इनसे शिक्षा लेनी चाहिए.