close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: BJP के 4 नए विधायकों ने ली शपथ, पहले कांग्रेस के टिकट पर जीते थे चुनाव

उपचुनाव के नतीजे आने के साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 103 हो गई है. कांग्रेस 71 सीटों के साथ दूसरे पायदान पर है. 

गुजरात: BJP के 4 नए विधायकों ने ली शपथ, पहले कांग्रेस के टिकट पर जीते थे चुनाव
फाइल फोटो

गांधीनगर: गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित चार विधायकों ने यहां मंगलवार को शपथ ली. इसके साथ ही विधानसभा में सत्ताधारी दल के विधायकों की संख्या 103 हो गई है. विधासभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने नवनिर्वाचित विधायकों- जवाहर चावड़ा (मनवादर), आशा पटेल (ऊंझा), पुरुषोत्तम साबरिया (ध्रंगाधरा) और राघवजी पटेल (जामनगर ग्रमीण) को शपथ दिलाई. चावड़ा, आशा और साबरिया दिसंबर, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीते थे. अब ये तीनों भाजपा में हैं.

 

उपचुनाव के नतीजे आने के साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 103 हो गई है. कांग्रेस 71 सीटों के साथ दूसरे पायदान पर है. भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो, निर्दलीय दो और एक विधायक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के हैं. उपचुनाव के बाद भी तीन सीटें खाली हैं.

इस बार के लोकसभा चुनाव में चार विधायकों के निर्वाचित होने से विधानसभा में भाजपा की और चार सीटें खाली हो गई हैं. गुजरात में जल्द ही उपचुनाव की सरगर्मी शुरू होगी. चार विधानसभा सीटों के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर से लोकसभा के लिए चुने जाने से उनकी राज्यसभा सीट खाली है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जो राज्यसभा सदस्य थीं, अब अमेठी से लोकसभा सदस्य चुनी गई हैं. इसलिए उनकी राज्यसभा सीट भी खाली हो गई है.