बारिश से बेहाल महाराष्ट्र: नवी मुंबई में 4 छात्राएं बहीं, स्‍टेशनों पर फंसे मुसाफि‍र
Advertisement

बारिश से बेहाल महाराष्ट्र: नवी मुंबई में 4 छात्राएं बहीं, स्‍टेशनों पर फंसे मुसाफि‍र

मुंबई और आसपास के इलाकों में सड़कें लबालब भर गई हैं और शहर की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. नवी मुंबई के खारघर में पिकनिक के लिए गए चार लोगों के डूबने की जानकारी मिल रही है. 

महाराष्ट्र में तेज बारिश से गोदावरी नदी उफान पर है. गंगापुर बांध से 11358 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से नदी में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

मुंबईः महाराष्ट्र के कई इलाकों में शुक्रवार देर शाम से हो रही बारिश शनिवार को भी जारी है. कई इलाकों में बारिश होने के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं. मुंबई एक बार फिर भारी बारिश से बेहाल है. मौसम विभाग की ओर से रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई शहर में अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है, तीन लापता हैं और एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है. 

मुंबई में भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित सेंट्रल रेलवे के मुसाफिरों के लिए बीएमसी की तरफ से मदद की जा रही है. बीएमसी ने स्टेशनों पर अटके मुसाफिरों के लिए पानी और चाय-नाश्ते का बंदोबस्त किया है. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, दादर और कुर्ला स्टेशन पर अटके यात्रियो के लिए राहत सामग्री बीएमसी ने उपलब्‍ध कराई है.

मनोहरदास स्कूल, बोराबाज़ार, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास, गोखले स्कूल, दादर में भवानीशंकर रोड, मोरेश्वर पाटणकर स्कूल–कुर्ला में ये व्यवस्था की गई है. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से सायन और वाशी के लिए बस सेवा मुहैया करवाई गई है. अब तक छह बसें मुसाफिरों को लेकर रवाना हो चुकी हैं.

पानी से लबालब भर गई सड़कें
इसके अलावा नवी मुंबई में ड्राइविंग रेंज के नजदीक झरने में बह गई हैं. इसी बीच मुंबई और आसपास के इलाकों में सड़कें लबालब भर गई हैं और शहर की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. नवी मुंबई के खारघर में पिकनिक के लिए गए चार लोगों के डूबने की जानकारी मिल रही है. चार लोगों के पानी में डूबने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने रेस्क्य़ू ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन में एक लड़की का शव बरामद कर लिया गया है. हालांकि 3 शवों की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. 

fallback

रास्ते में रूक गई ट्रेन
उच्च ज्वार और जल स्तर में वृद्धि के कारण, उपनगरीय सेवाएं कुर्ला-सायन अप और डीएन फास्ट लाइनों के बीच और कुर्ला-चूनाभट्टी अप और डीएन बंदरगाह लाइनों के बीच निलंबित हैं. बीच रास्ते में लोकल ट्रेन रूक जाने के कारण लोगों को दूसरे स्टेशन तक पैदल चलकर जाना पड़ा. 

fallback
नासिक की गोदावरी नदी उफान पर है. नासिक जिले में तेज बारिश हो रही है. गंगापुर डैम सें 11358 क्युसेक पानी गोदावरी छोड़ रहे हैं. जिससे रामकुंड पर बाढ़ जैसे हालात हैं. गोदावरी के किनारे मंदिर और दुकान पानी में डूब गए हैं. रामकुंड पर दुतोंड्या मारुति‍ की मूर्त‍ि के सीने तक पानी है.

मंदिर हुआ जलमग्न
महाराष्ट्र में तेज बारिश से गोदावरी नदी उफान पर है. गंगापुर बांध से 11358 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से नदी में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. रामकुंड में नदी का पानी इतनी ऊपर आ गया कि मंदिर पानी में डूब गया. साथ ही नदी किनारे कई सारी दुकानें भी जलमग्न हो गई. 

Trending news