close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गणपति उत्सव में जाने वाले हो जाएं चौकन्ने, चिंतामणि के जुलूस में भक्तों के 50 मोबाइल चोरी

मुंबई में गणपति बप्पा के लिए पंडाल सजने की तैयारिया शुरू हो चुकी हैं. इन पंडालो में विराजने के लिए बप्पा को भी पूरे गांजे-बांजे के साथ लाया जाता है.

गणपति उत्सव में जाने वाले हो जाएं चौकन्ने, चिंतामणि के जुलूस में भक्तों के 50 मोबाइल चोरी

मुंबई: मुंबई में गणपति बप्पा के लिए पंडाल सजने की तैयारिया शुरू हो चुकी हैं. इन पंडालो में विराजने के लिए बप्पा को भी पूरे गांजे-बांजे के साथ लाया जाता है. ऐसे ही गाजे बाजे के साथ मुंबई के चिंचपोकली इलाके के पंडाल में चिंतामणि (गणपति बप्पा को दिया गया नाम) पधारे. बप्पा को लाने के लिए बड़ी संख्या में उनके भक्तों के साथ ही बप्पा के दर्शन के लिए सड़कों पर भी बड़ी संख्या में लोग जुट गए. इसी भीड़ का मोबाइल चोरों ने जमकर फायदा उठाया और 50 से ज्यादा फोन पर हाथ साफ कर दिया.

जैसा कि लालबाग के राजा की तरह चिंचपोकली के चिंतामणि बप्पा के प्रति लोगो की अपार श्रद्धा है इसलिए जब चिंचपोकली स्थित चिंतामणि के आगमन का जुलूस होता है तो उसमे में लालबाग और चिंचपोकली सहित उसके आस-पास के जितने भी इलाके है, वहा के लोग जुलूस मे शामिल होते है. जुलूस में जमकर नाच गाना होता है.

आवाज का शोरगुल इतना ज्य़ादा होता है कि पास खड़ा आदमी भी पूरी तेज आवाज मे बोले तो उसकी भी आवाज नही सुनाई देगी. इस साल चिंचपोकली के चिंतामणि मंडल का स्वर्ण महोत्सवी वर्ष है ऐसे में इस बार ज्यादा जोश-खरोश के साथ गणपति पूजा की तैयारी की जा रही हैं. इसी कारण आगमन के जुलूस में भक्तों का जनसैलाब बप्पा के स्वागत के लिए सड़क पर उतर आया.

भक्तों की इसी भीड़ में कई मोबाइल चोर भी शामिल जिन्होने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. इस बार इस मंडल की तरफ से बाढ़ पीढितो के साथ मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख रूपए पैसे जमा कराए गए है. चिंचपोकली मंडल के अध्यक्ष उमेश नायक का कहना है जैसे हमें पुलिस इंस्ट्रक्शन दिया था वैसे ही हम बार बार announcement कर रहे थे कि आपकी कीमती चीज आप संभाल के रखिए .

हर साल विसर्जन के वक़्त भी यही होता है. कुछ कर लोग भीड़ भाड़ देखकर घुस ही जाते है लेकिन हमने हमारी तरफ से पूरी सुरक्षा की थी. बार-बार announcement कर रहे थे. बैनर भी लगाए थे. पहले से ही लोगो को सावधान किया था कि अपनी कीमती चीज संभाल के रखिए. हमारे तरफ से पूरा आयोजन किया था कि ऐसा ना हो. 

अब गणपति के लिए हम हमारे कार्यकर्ता की संख्या बढ़ाएंगे. हमारे पास बहुत काम करने वाले कार्यकर्ता है, श्रद्धा से काम करने वाले है. हम सबको काम पर लगायेगे.  मोबाइल चोरी का शिकार बने लोगो का कहना है कि उस भीड़ मे उन्हे मालूम ही नही हुआ कि चोरो ने कब उनके जेब पर हाथ साफ किया.

लोगो का कहना है कि भीड़ इतनी ज्यादा थी कि ज्यादातर लोग एक दूसरे से सटे हुए थे और अनजान थे. लोगो का कहना है कि उन्हे इस बात की आशा ही नही थी की बप्पा के आगमन के जुलुश मे शामिल होने आए लोग ऐसे काम भी कर सकते हैं. फिलहाल इन लोगो का पास के पुलिस स्टेशम मे मोबाइल चोरी का मामला दर्ज कराया है.