close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: आतंकियों पर सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में टॉप जैश कमांडर समेत 6 आतंकी ढेर

गुरुवार को पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए हैं. साथ ही सेना के 2 जवान शहीद भी हो गए और एक आम नागरिक की भी जान चली गई.

J&K: आतंकियों पर सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में टॉप जैश कमांडर समेत 6 आतंकी ढेर
2 एनकाउंटर में 6 आतंकी मारे गए. फाइल फोटो

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ गुरुवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. गुरुवार को पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें जैश-ए-मोहम्‍मद का टॉप कमांडर भी शामिल है. वहीं सेना के 2 जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक की भी जान चली गई.

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक तथा एक नागरिक की भी मौत हो गई. वहीं शोपियां मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पुलिस और सुरक्षा बलों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुबह पुलवामा जिले में डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था.’’ 

 

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरी ओर आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हंदेव इलाके में भी घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तलाश अभियान के दौरान, छुपे हुए आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया. शुरुआती गोलीबारी में सेना का एक जवान सिपाही रोहित घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उन्होंने भी दम तोड़ दिया.'

उन्होंने बताया कि उनकी गोलीबारी को सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने कहा, ‘‘मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव भी मौके से बरामद कर लिए गए हैं.’’ प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान और वे किस समूह के थे इसका पता लगाया जा रहा है.