Lockdown: बीवी की दवा हो गई थी खत्म, 70 साल के बुजुर्ग ने पेश की मिसाल
Advertisement

Lockdown: बीवी की दवा हो गई थी खत्म, 70 साल के बुजुर्ग ने पेश की मिसाल

अजमोद्दीन पठान ने अपनी के पत्नी के प्रति अटूट प्रेम की मिसाल कायम की है.

अजमोद्दीन पठान ने अपनी के पत्नी की दवाई के लिए 2 घंटे तक घुड़सवारी की.

सचिन कसबे, सोलापुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सड़कें सुनी पड़ी हैं. ऐसे में एक जगह से दूसरी जगह पैदल चलकर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. ऐसे में कई बार जरूरी चीजों के लिए लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. वहीं एक 70 साल के बुजुर्ग ने अपनी पत्नी की दवाई लाने के लिए 70 किलोमीटर तक घुड़सवारी की.

  1. बुजुर्ग ने 2 घंटे तक घुड़सवारी की.
  2. पुलिस ने बुजुर्ग को नाश्ता करवाया.
  3. बुजुर्ग अपनी पत्नी की दवाई लेने सोलापुर गया था.

बता दें कि महाराष्ट्र में COVID-19 की रोकथाम के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के साथ-साथ कर्फ्यू भी लागू है. महाराष्ट्र में सोलापुर जिले के अक्कलकोट के दर्शनाल गांव के बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने बीमार पत्नी की दवाई लाने के लिए 70 किलोमीटर तक घुड़सवारी की. पठान साहब की 67 साल की पत्नी मुमताज बीमार हैं. उनकी पत्नी को ब्लड प्रेशर की तकलीफ है और उसकी दवाई लेना बहुत जरूरी था. इसके लिए डॉक्टर ने जो दवाई लिखी थी.

गौरतलब है कि जब वह दवाई उनके दर्शनाल गांव और अक्कलकोट में के मेडिकल स्टोर में नहीं मिली तो वो 28 मार्च को अपनी बीवी की दवाई लेने के लिए 70 किलोमीटर घुड़सवारी करके सोलापुर सिटी पहुंचे. ऐसा करके अजमोद्दीन पठान ने अपनी के पत्नी के प्रति अटूट प्रेम की मिसाल कायम की है. फिर सोलापुल पहुंचकर बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने कई मेडिकल स्टोर पर अपनी पत्नी की दवाई की तलाश में गए.

घोड़े पर सवार होकर जाते हुए अजमोद्दीन पठान को जब पुलिस ने देखा तो उनसे पूछताछ की. फिर कारण जानने के बाद पुलिस ने जिस मेडिकल स्टोर पर दवाई मिलनी थी उसके लिए उनका मार्गदर्शन किया और ब्रेकफास्ट भी करवाया. बुजुर्ग अजमोद्दीन पठान ने आपने गांव से सोलापुर तक पहुंचने में 2 घंटे तक घुड़सवारी की. 

बुजुर्ग मीर अजमोद्दीन पठान ने कहा, "मैं दर्शनाल गांव से बीबी की दवाई लेने सोलापूर आया हूं. सुबह 8 बजे मैं दर्शनाल गांव से निकला था. सुबह 10 बजे सोलापूर शहर पहुंचा हूं. अब दवाई लेके घर वापस लौटूंगा."

ये भी देखें...

Trending news