गुजरात: 8 साल के बच्चे ने की आत्महत्या, पुलिस की आशंका- टीवी देख उठाया कदम
Advertisement

गुजरात: 8 साल के बच्चे ने की आत्महत्या, पुलिस की आशंका- टीवी देख उठाया कदम

गुजरात के सूरत जिले में आठ साल के एक बच्चे द्वारा अपनी बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है

आठ साल के बच्चे ने विचलित करने वाला कदम उठाते हुए आत्महत्या कर ली

सूरत: गुजरात के सूरत जिले में आठ साल के एक बच्चे द्वारा अपनी बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार बुधवार को सचिन GIDC इलाके में रहने वाले आठ साल के बच्चे ने विचलित करने वाला कदम उठाते हुए आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि मृतक अक्षय पटेल को एक साल पहले ब्रेन ट्यूमर होने की जानकारी हुई थी और उसका इलाज चल रहा था. लेकिन गुरुवार को अचानक उसने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली.

  1. 8 साल के बच्चे ने उठाया विचलित करने वाला कदम
  2. 1 साल से ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से परेशान था बच्चा
  3. दूसरी कक्षा का छात्र था मृतक बच्चा, पुलिस जांच शुरू

जब बेटा कर रहा था आत्महत्या की कोशिश पड़ोसी से बात कर रही थीं मम्मी
प्राप्त जानकारी के अनुसार अक्षय की ऊंचाई कम होने की वजह से उसने एक कुर्सी ली और उस पर चार तकिये और ब्लैंकेट की गद्दी बनाकर पंखे तक पहुंचा और नायलोन की रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. आपको बता दें कि यह घटना जब हुई तब अक्षय की मम्मी घर पर ही थीं लेकिन वह पड़ोसी से बात कर रही थीं इस वजह से उन्हें वक्त रहते पता नहीं चल पाया.

पुलिस की आशंका- टीवी देख उठाया खतरनाक कदम
जानकारी के मुताबिक अक्षय सचिन GIDC इलाके में ही गजेरा स्कुल में दूसरी कक्षा का छात्र था. अक्षय के पिता संजय पटेल टेक्सटाइल यूनिट में काम करते हैं. अक्षय का 11 साल का एक भाई भी है. पुलिस को आशंका है कि अक्षय ने किसी टीवी शो में देखकर इस तरह का खतरनाक कदम उठाया होगा. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिक जांच में आत्महत्या का मामला लगने की बात पुलिस कर रही है. लेकिन, पुलिस ने मामले को लेकर अपनी जांच जारी रखी है. 

अवसाद बन रहा है घातक बीमारी
पिछले कुछ सालों में युवा लोगों और बच्चों में अवसाद के मामलों में वृद्धि हुई है. विशेषज्ञों के मुताबिक, वर्तमान समय में अवसाद एक घातक बीमारी बन गया है. यही वजह है कि युवा आयु वर्ग के लोग भी आत्मघाती कदम उठा रहे हैं.

Trending news