ब्रिगेड रैली में शामिल हुए बीमार CPI नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य

वरिष्ठ नेता भट्टाचार्य को कम्पल्सरी ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिस्ऑर्डर (सीओपीडी) की समस्या है जिसके कारण वह पिछले कई महीने से बिस्तर पर हैं.

ब्रिगेड रैली में शामिल हुए बीमार CPI नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य
पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (फोटो साभारः facebook)

कोलकाता: माकपा के अनुभवी नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य रविवार को ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित वाम मोर्चा की रैली में हिस्सा ले रहे हैं. दोपहर डेढ़ बजे रैली के लिए मैदान में पहुंचे भट्टाचार्य अपनी पत्नी के साथ कार में बैठे नजर आए. माकपा के वरिष्ठ नेता भट्टाचार्य को कम्पल्सरी ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिस्ऑर्डर (सीओपीडी) की समस्या है जिसके कारण वह पिछले कई महीने से बिस्तर पर हैं.

..तो क्या इस वजह से CPI की रैली में नहीं शामिल हुए तेजस्वी यादव

माकपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''बुद्ध दा चाहे कुछ मिनट के लिए ही रैली में आए, लेकिन इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा.वह बंगाल में हमारी पार्टी के सबसे कद्दावर नेता हैं.कार्यकर्ताओं के बीच उनकी लोकप्रियता का कोई सानी नहीं है.'' भट्टाचार्य के लिए रोज दोपहर माकपा के राज्य मुख्यालय में आना उनकी दिनचर्या का हिस्सा था.लेकिन पिछले कुछ महीने में उनके स्वास्थ्य में गिरावट और नजर कमजोर होने की वजह से स्थिति बदल गई.

ट्रेड यूनियन की हड़ताल को मिला वामदलों का समर्थन, बिहार में बंद का मिला-जुला असर

स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते ही भट्टाचार्य ने पिछले साल मार्च में माकपा की राज्य समिति से इस्तीफा दे दिया था.इससे पहले उन्होंने पार्टी की केंद्रीय समिति और पोलित ब्यूरो से इस्तीफा दिया था.