close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजसमंद:अन्नकूट दर्शन के दौरान भगदड़

अन्नकूट दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को हल्का लाठी चार्ज भी करना पड़ा जिसमें कईं लोगों को चोट आई है.

राजसमंद:अन्नकूट दर्शन के दौरान भगदड़
भीड़ की धक्कामुक्की से भगदड़ मच गई

राजसमंद: जिले के श्रीनाथ जी मंदिर में अन्नकूट दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को हल्का लाठी चार्ज भी करना पड़ा जिसमें कईं लोगों को चोट आई है. जंहा ज्यादा भीड़ की दुहाई पुलिस और प्रशासन की तरफ से दी जा रही है. वहीं मंदिर प्रशासन और पुलिस के रवैये को लेकर पुलिस में गुस्सा है

जानकारी के मुताबिक 11 बजे श्रीनाथजी मंदिर  में अन्नकूट के दर्शन हो रहे थे । लाखों की तादात में दर्शनार्थियों को एक बार पुरुष तो एक बार महिलाओं को लाइन से दर्शन करवाए जा रहे थे. इसी दौरान भीड़ ज्यादा होने से धक्का मुक्की होने लगी और भीड़ बेकाबू हो गई. हालांकी धक्का मुक्की को रोकने के लिए व्यवस्था में मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने रोकने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद धक्का मुक्की कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस के जवानों ने हल्के बल का प्रयोग किया जिससे भगद़ड जैसे हालत बन गए.जैसे ही पुलिस ने लाठी भांजना शुरु किया. लोगों में भगदड़ मच गई,भगदड़ में कईं लोगों को चोट आई वहीं एक बुजुर्ग महिला को भी चोट आई है.

वहीं पुलिस की तरफ से किए गए लाठीचार्ज और अव्यवस्था को लेकर मंदिर प्रशासन के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. लोगों का कहना है की मंदिर प्रशासन और पुलिस की मिली भगत की वजह से ये हालात बने और सही से दर्शनों के लिए व्यवस्था नहीं की गई.

आपको बता दें की श्रीनाथ जी मंदिर में दीपावली के दूसरे दिन 56 भोग ओर स्व सौ मैन पके हुए चावल का अन्नकूट की यहाँ अनूठी परम्परा है. अन्नकूट के दर्शन करने के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी दर्शानार्थी पंहुचते है हैं. जिसे लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारी की जाती हैं.