close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आदित्य ठाकरे के पास है कुल 16.05 करोड़ की संपत्ति, 1 BMW कार के भी हैं मालिक

आदित्य ठाकरे को शिवसेना मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे कई मंचों से कह चुके हैं कि वो शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे को दिया वचन एक दिन जरूर पूरा करेंगे और शिवसेना का मुख्यमंत्री सूबे में एक ना एक दिन जरूर कुर्सी पर फिर एक बार बैठेगा.

आदित्य ठाकरे के पास है कुल 16.05 करोड़ की संपत्ति, 1 BMW कार के भी हैं मालिक
@AUThackeray

मुंबईः महाराष्ट्र की राजनीति में 5 दशकों से ज्यादा समय तक सत्ता की धुरी बने रहे ठाकरे परिवार की तरफ से पहली बार किसी शख्स ने चुनावी मैदान में ताल ठोकी है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019)  में मुंबई की वर्ली सीट से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने पर्चा दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले आदित्य ने रोड शो करके शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उनकी माता और छोटे भाई साथ में दिखे. 

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे रोड शो के दौरान तो दिखाई नहीं दिए लेकिन नामांकन दाखिल करते वक्त वह अपने बेटे के साथ मौजूद रहे. नामांकन पत्र में आदित्य ठाकरे ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया है उसके मुताबिक उनके पास कुल 16.05 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. जिसमें 11 करोड 38 लाख रुपये की चल संपत्ति (Movable assets) है. वहीं 4 करोड़ 67 लाख रुपये की अचल संपत्ति (Fixed Assets/Immovable assets)

- बैंक डिपॉसिट: 10 करोड 36 लाख
- बॉन्ड शेयर: 20 लाख 31 हजार
- वाहन: BMW कार (MH -02 CB -1234) कीमत - 6 लाख 50 हजार
- गहने: 64 लाख 65 हजार
- अन्य: 10 लाख 22 हजार

नामांकन के बाद आदित्य ठाकरे के पिता उद्धव ठाकरे ने कहा, 'समाजसेवा ठाकरे परिवार की परंपरा है. सभी शिवसैनिकों ने आदित्य को आशीर्वाद दिया है. उम्मीद है कि जनता आदित्य को अपना आशीर्वाद देगी.' घर से निकलने से पहले आदित्य ठाकरे ने अपने दादा स्वर्गीय बाला साहब ठाकरे की तस्वीर को नमन कर उनका आशीर्वाद लिया

मीडिया से बात करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि जनता का प्यार और उत्साह देखकर बहुत खुशी हो रही है. राज ठाकरे की एमएनएस ने आदित्य ठाकरे के खिलाफ उम्मीद नहीं खड़ा करने का ऐलान किया है.

यह वीडियो भी देखें:

बालासाहब प्रणब मुखर्जी की मुलाकात एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कराई थी. बालासाहेब ने कहा,' मराठा टाइगर का बंगाल टाइगर को समर्थंन'आज उद्धव से यह चुनाव निर्विरोध होगा क्या इस पर सवाल बार पूछा गया, जवाब में उद्धव बोले कि मैं किसी को ऐसा नहीं बोलूंगा कि हमने आपके लिए किया है. तो आप भी करो.

वर्ली विधानसभा सीट पर मराठी वोटरों का दबदबा है. इस सीट पर कई बड़ी कोरपोरेट कंपनियों के दफ़्तर है. आदित्य ठाकरे की छवि जिस की है उसमें अंग्रेजी बोलते वर्ग एलीट क्लास के साथ में मराठी लोगों से आदित्य का कनेक्ट हो सके.इस लिहाज से भी इस विधानसभा में आदित्य ठाकरे को यहां से चुनाव लड़ाया जा रहा है. जबकि आदित्य ठाकरे का निवास स्थान मातोश्री बांद्रा ईस्ट में है. जहां शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सपरिवार रहते हैं उस विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम वोटरों की बडी संख्या है. लिहाजा मुंबई की वर्ली विधानसभा चुनाव क्षेत्र से लड रहे हैं. इससे पहले बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा है. 

(इनपुट अहसान अब्बास से भी)