भारतीय सैनिकों पर हुए हमले के मामले में केंद्र सरकार असली बात छिपा रही है: गोपाल राय
Advertisement

भारतीय सैनिकों पर हुए हमले के मामले में केंद्र सरकार असली बात छिपा रही है: गोपाल राय

आम आदमी पार्टी ने सीमा पर चीन के भारतीय सैनिकों पर किए हमले के विरोध में शनिवार को देशव्यापी ‘आक्रोश प्रदर्शन’ किया.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने सीमा पर चीन के भारतीय सैनिकों पर किए हमले के विरोध में शनिवार को देशव्यापी ‘आक्रोश प्रदर्शन’ किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर चीन की हरकत की कड़ी निंदा की. पार्टी ने बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश में प्रदर्शन किया और चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कैबिनेट मंत्री गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जगह-जगह प्रदर्शन किया. कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार को चीन की धोखाधड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, हम केंद्र सरकार के साथ खड़े हैं. उन्होंने आशंका जताई कि चीन के भारतीय सैनिकों पर किए हमले के मामले में केंद्र सरकार असली बात छिपा रही है.

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि हम यहां अपने आक्रोश को व्यक्त करने के लिए खड़े हैं. चीन ने भारतीय सैनिकों पर हमला किया, उसमें वीर जवान शहीद हुए, उसके खिलाफ केंद्र सरकार सख्त कार्रवाई करे. आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार के साथ खड़ी है. दूसरी बात हम कहना चाहते हैं कि कल प्रधानमंत्री जी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि देश के सीमाओं के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं हुई है और कोई हस्तक्षेप नही हुआ है. हमें ऐसा लग रहा है कि असली बात छिपाई जा रही है. क्योंकि चीन ने अगर हस्तक्षेप नहीं किया, तो हमारे वीर जवान शहीद कैसे हुए और 73 जवान घायल क्यों हुए और चीन ने 10 लोगों को बंधक कैसे बना दिया गया. हमारी सैन्य वार्ता किस लिए टल गई है. मुझे लगता है कि आधी बात छिपाई जा रही है, इसे बताने की जरूरत नहीं है. चीन की धोखाधड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है और तीसरी बात, हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनको मुआवजा दिया जाए.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर बताया कि आप कार्यकर्ताओं द्वारा चीन के भारतीय सैनिकों पर किए हमले के विरोध में 20 जून को सुबह 11 बजे देश भर में ‘आक्रोश प्रदर्शन’ किया जाएगा. दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में ‘आक्रोश प्रदर्शन’ होगा. पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शनिवार सुबह दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ नारेबाजी भी की। साथ ही प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीद हुए भारतीय वीर जवानों का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा.

ये भी देखें:

Trending news