पंजाब : AAP में घमासान के बाद अब गठबंधन में भी आई दरार, LIP पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

पंजाब : AAP में घमासान के बाद अब गठबंधन में भी आई दरार, LIP पर लगाए गंभीर आरोप

बलबीर सिंह बैंस ने अपना राजनीतिक जीवन शिरोमणि अकाली दल (मान) के साथ शुरू किया था. उसके बाद उन्होंने प्रकाश सिंह बादल वाले अकाली दल में शामिल हो गए थे.

हरपाल सिंह चीमा को सुखपाल सिंह खैरा के स्थान पर पंजाब में विपक्ष का नेता बनाया गया है

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. 'आप' में घमासान इस कदर है कि दो दिन पहले ही पार्टी हाईकमान ने नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैरा को उनके पद से हटा दिया था. हाईकमान की इस कार्रवाई के बाद खैरा ने पार्टी को अपना फैसला बदलने की अपील की थी. अभी यह मामला किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है, कि पार्टी गठबंधन में दरार आ गई है. पंजाब में आम आदमी पार्टी का लोक इंसाफ पार्टी के साथ गठबंधन है.

'आप' ने नवनियुक्त विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) के बैंस बंधुओं पर 'आप' को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. नेताओं ने आरोप लगाया कि 'आप' के साथ गठबंधन के दौरान बैंस बंधुओं, सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंदर सिंह बैंस ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया और गठबंधन की शर्तों का उल्लंघन किया है.

उन्होंने बताया कि 'आप' और लोक इंसाफ पार्टी की संयुक्त बैठकों में भी बैंस बंधुओं ने 'आप' विधायकों को एलआईपी में जुड़ने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन उन्होंने उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया.

बयान में 'आप' के सह अध्यक्ष बलबीर सिंह समेत कई नेताओं ने पार्टी स्वयंसेवियों से पार्टी को तोड़ने की बैंस बंधुओं की कोशिश के प्रति चौकस रहने का आह्वान किया है.

चीमा ने बताया कि बलबीर सिंह बैंस ने अपना राजनीतिक जीवन शिरोमणि अकाली दल (सिमरनजीत सिंह मान) के साथ शुरू किया था. उसके बाद उन्होंने प्रकाश सिंह बादल वाले अकाली दल में शामिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया, लेकिन गठबंधन में रहते हुए ही बैंस ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट किया था. 

सुखपाल सिंह खैरा पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि खैरा उनके बड़े भाई है और जो भी नेता तथा विधायक खैरा के साथ हैं, पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी. लेकिन उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बैंस से सतर्क रहने को कहा है.

हमारा AAP से कोई गठबंधन नहीं है- सिमरजीत सिंह
लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस ने AAP के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्होंने आप से उसी समय अपने संबंध खत्म कर लिए थे, जब आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली थी. 

Trending news