महाराष्ट्रः BJP की सरकार बनने पर अभिषेक मनु सिंघवी ने जताई हैरानी, बोले- 'पवार जी तुस्सी ग्रेट हो'

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने भी नई सरकार पर हैरानी जताते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पर निशाना साधा है.

महाराष्ट्रः BJP की सरकार बनने पर अभिषेक मनु सिंघवी ने जताई हैरानी, बोले- 'पवार जी तुस्सी ग्रेट हो'
अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार राजनीति का अब तक का सबसे बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला, जहां हर कोई इस सोच में बैठा था कि राज्य में शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाने जा रही है, तो वहीं शनिवार की सुबह भाजपा के एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने की खबर सामने आते ही हर कोई हैरान रह गया और कांग्रेस और शिवसेना चित हो गए. बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि एनीसीपी की तरफ से अजित पवार (Ajit Pawar) उप मुख्‍यमंत्री बनाए गए. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने उन्‍हें राजभवन में शपथ ग्रहण कराई.

ऐसे में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी नई सरकार पर हैरानी जताते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधा है. ट्विटर के जरिए शरद पवार पर तंज कसते हुए अभिषेक मनु सिंघवी (Abhisek Manu Singhvi) ने कहा कि, 'अवास्तविक, क्या मैंने सच में महाराष्ट्र के बारे में यह खबर पढ़ी. पहले मुझे लगा यह फर्जी खबर है. पवारजी तुस्सी ग्रेट हो! कमाल है अगर यह सच है. अभी भी यकीन नहीं हो रहा है.'

शरद पवार बोले- NCP अजित पवार के निर्णय के साथ नहीं, BJP को समर्थन देना उनका निजी फैसला

बता दें कि शनिवार सुबह महाराष्ट्र की राजनीति में उस वक्त उथल-पुथल मच गई, जब अचानक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. वहीं एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली. इस पर एक ओर जहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर महाराष्ट्र के जनादेश को नकारने का आरोप लगाया है तो वहीं शिवसेना ने एनसीपी के कदम पर हैरानी जताई है. इसके साथ ही उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर धोखा देने का आरोप भी लगाया है.

महाराष्‍ट्र में अजित पवार के समर्थन से BJP की सरकार बनने पर क्‍या बोले अमित शाह और नितिन गडकरी

शिवसेना नेता संजय राउत ने अजित पवार पर तंज कसते हुए कहा कि, 'कल 9 बजे तक ये महाशय (Ajit Pawar) हमारे साथ बैठे थे, अचानक से गायब हो गए बाद में. वो नजरों से नजरें मिलाकर नहीं बोल रहे थे. जो व्यक्ति पाप करने जाता है उसकी नजर जैसे झुकी होती है, वह वैसी ही नजरों से बात कर रहे थे.'