close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के इस पहले स्‍कूल में होगा छात्रसंघ, ABVP खोल रही है अपनी ब्रांच

 जलपाईगुड़ी जिला सम्मलेन के बाद यह जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रिय सचिव भूपेंद्र नाग ने दी. 

देश के इस पहले स्‍कूल में होगा छात्रसंघ, ABVP खोल रही है अपनी ब्रांच
एबीवीपी का हुआ सम्‍मेलन.

जलपाईगुड़ी: कॉलेज और विश्‍वविद्यालय में तो अपने छात्रसंघ के बारे सुना और देखा होगा, लेकिन कभी आपने किसी स्कूल में छात्र विंग के बारे में सुना है? जी हां, खबर यही है कि अब पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के एक स्कूल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) अपनी एक शाखा खोलने जा रही है. सिर्फ इतना ही नहीं, यह एनआरसी को लेकर घर-घर जाकर प्रचार में उतरेगी. जलपाईगुड़ी जिला सम्मलेन के बाद यह जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रिय सचिव भूपेंद्र नाग ने दी. 

जलपाईगुड़ी में बुधवार को प्रयास हाल में पूरे दिन एबीवीपी के जिला सम्मलेन का आयोजन हुआ. इस मौके पर अलग-अलग जिलों से करीब 400 प्रतिनिधियों ने इसमें शिरकत की. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से भूपेंद्र नाग और बंगाल के सप्तर्षि सरकार मौजूद थे. इन प्रतिनिधियों ने छात्रों की समस्याओं के साथ-साथ जादवपुर हंगामे और एनआरसी को लेकर चर्चा की.

देखें LIVE TV

भूपेंद्र नाग ने इस दौरान बताया कि बीते 10 साल में पश्चिम बंगाल के विभिन्न कॉलेज और यूनिवर्सिटी में हमारे संगठन में भारी बढ़ोतरी हुई है और अब हम स्कूलों में भी शाखाएं खोलेंगे. जादवपुर हंगामे पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठकर यह लोग लोकतंत्र की हत्या और फ्रीडम ऑफ स्पीच का हवाला देते हैं लेकिन जादवपुर में उलटी बात करते हैं. पश्चिम बंगाल के कॉलेजों में चुनाव नहीं हो रहे अगर ऐसा हुआ तो ज्‍यादातर कॉलेजों में हम ही जीतेंगे.

प्रदेश के एबीवीपी के सप्तर्षि सरकार ने बताया NRC को लेकर राज्य सरकार झूठा प्रचार कर रही है. आतंक फैला रही है और इसको लेकर हम लोग जल्द ही गांव-गांव जाकर प्रचार करेंगे.