close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भीलवाड़ा: 4 लाख की रिश्तव के साथ खनिज अभियंता को ACB ने दबोचा

आमेट में पदस्थापित अभियंता दलाल के जरिए चार लाख की रिश्वत ले रहा था.एसीबी (ACB)ने दलाल को भीलवाड़ा के बिजौलियां से गिरफ्तार किया. ACB ने अभिंयंता से रिश्वत की राशि भी बरामद की है.तलाशी में 37 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी,डेढ़ लाख रुपये नकद,दो लॉकर,छह बैंक खाते मिले है.

भीलवाड़ा: 4 लाख की रिश्तव के साथ खनिज अभियंता को ACB ने दबोचा
4 लाख रूपये की रिश्वत लेते खनिज अभियंता (एमई) गोपाल वत्स गिरफ्त में

दिलशाद खान, भीलवाड़ा: कोटा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB)ने माइंस से ग्रेनाइट खनन स्वीकृति के लिए 4 लाख रूपये की रिश्वत लेते खनिज अभियंता (एमई) गोपाल वत्स और एक दलाल को गिरफ्तार किया है. आमेट में पदस्थापित अभियंता दलाल के जरिए चार लाख की रिश्वत ले रहा था.एसीबी (ACB)ने दलाल को भीलवाड़ा के बिजौलियां से गिरफ्तार किया. ACB ने अभिंयंता से रिश्वत की राशि भी बरामद की है.एसीबी ने अभियंता को भीलवाड़ा में उसके आवास से हिरासत में लिया है. भीलवाड़ा एसीबी टीम ने अभियंता के आरसी व्यास कॉलोनी और चित्तौडग़ढ़ जिले के बेगूं में पैतृक मकान की भी तलाशी ली. तलाशी में 37 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी,डेढ़ लाख रुपये नकद,दो लॉकर,छह बैंक खाते,एक लग्जरी गाड़ी, दो मकान और आठ दुकानें होने की जानकारी मिली है कार्यवाही के तहत खनिज अभियंता के बैंक खातों और लॉकर को सीज कर दिया है.
कोटा एसीबी के सीआई अजित सिंह ने बताया कि बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा के एएसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार के नेतृत्व में आमेट में कार्यरत खनिज अभियंता गोपाल वत्स को दलाल के मार्फत 4 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया .शिकायत के सत्यापन के दौरान एमई गोपाल वत्स ने यह रिश्वत दलाल लक्ष्मण धाकड़ल से बिजौलिया में लेने की बात कही थी, जिसके बाद बुधवार को बिजौलिया में गोपाल मोटर्स अशोक लीलैंड वर्कशॉप पर 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए लक्ष्मण को रंगे हाथों गिरफ्तार किया और खान अभियंता गोपाल वत्स को उसके भीलवाड़ा स्थित आवास से हिरासत में ले लिया गया था.साथ ही उसके बेगू,भीलवाड़ा स्थित आवास पर सर्च कार्रवाई भी की गई, जहा से नगदी, आभूषण, लग्जरी कार सहित दुकान और प्लाट के दस्तावेज मिले.
सर्च के दौरान बैंक लॉकर की जानकारी मिलने के बाद आज विजया बैंक स्थित लॉकर को खोला गया जिसमें 3 लाख 14 हजार 260 रुपये की नगदी,बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण मिले.एसीबी कोटा की टीम ने दोनों आरोपियों को एसीबी कोर्ट भीलवाड़ा में पेश किया जहा से एमई और दलाल को 14 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.