close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: छात्रों की समस्या को लेकर जेएनवीयू में छात्रसंघ का विरोध प्रदर्शन

जेएनवीयू छात्र संघ अध्य्क्ष रविन्द्र सिंह भाटी की अगुवाई में छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

जोधपुर: छात्रों की समस्या को लेकर जेएनवीयू में छात्रसंघ का विरोध प्रदर्शन
छात्रसंघ अध्यक्ष ने जेएनवीयू में जल्द स्थाई कुलपति की नियुक्ति करने की मांग की है.

भवानी भाटी, जोधपुर: जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र हितों की मांगों को लेकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. जेएनवीयू छात्र संघ अध्य्क्ष रविन्द्र सिंह भाटी की अगुवाई में छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

छात्र संघ अध्य्क्ष रविन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि संभाग के सबसे बड़े विश्विद्यालय में स्थाई कुलपति तक नहीं हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यवाहक कुलपति आते नहीं हैं. अधिकारी कुलपति नहीं होने का हवाला देकर एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल देते हैं. 

उन्होंने कहा कि 30 सितम्बर को प्रवेश की अंतिम तिथि है. इसके अलावा विश्वलिद्यालय में स्थाई कुलपति नहीं होने से छात्र अपनी समस्या किसके पास लेकर जाएं. छात्र संघ अध्यक्ष का आरोप है कि रजिस्ट्रार जेएनवीयू में कम ही मिलते हैं. 

उन्होंने कहा कि जेएनवीयू संभाग के सबसे बड़ा विश्विद्यालय है, सीएम का गृह नगर है, लेकिन दुर्भाग्य है कि यहां स्थाई कुलपति नहीं है, जिससे छात्रों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रार कभी बीमार हो जाते कभी पेशी पर चले जाते है. ऐसे में छात्र को अपनी परेशानी को लेकर इधर उधर भटकने को मजबूर हैं. छात्रसंघ अध्यक्ष ने जेएनवीयू में जल्द स्थाई कुलपति की नियुक्ति करने की मांग की है. साथ ही मांग ना पूरी होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

(Written By: मुज़म्मिल अय्यूब)