3 घंटे में बदल गई फल बेचने वाली प्रीति की किस्मत, PM के आदेश पर DM ने पहुंचाई मदद

आगरा में वर्चुअल संवाद के दौरान फल विक्रता प्रीति ने बातों-बातों में घर की जर्जर हालत के बारे में बताया था. इसके तीन घंटे बाद ही आगरा डीएम मदद के रूप में 2 लाख रुपये का चेक लेकर उनके घर पहुंच गए.

3 घंटे में बदल गई फल बेचने वाली प्रीति की किस्मत, PM के आदेश पर DM ने पहुंचाई मदद

आगरा: प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के पैसों से फलों का ठेला लगाने वाली प्रीति (Preeti) की खुशी उस वक्त दोगुनी हो गई जब उसने कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपने घर के जर्जर हालातों के बारे में बताया और उसके तीन घंटे बाद ही आगरा (Agra) के डीएम खुद दो लाख रुपये का चेक लेकर उनके घर पहुंच गए. 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में सड़क के किनारे फल का ठेला लगाने वाली प्रीति से संवाद किया था. इस दौरान प्रीति ने बताया था कि लॉकडाउन में सब्जी का धंधा चौपट हो जाने के बाद उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का लोन लेकर फल का ठेला लगाया है. उनकी इस नई शुरुआत में उन्हें मुनाफा भी हुआ.

ये भी पढ़ें:- सावधान: आपकी इस एक आदत के कारण कई गुना बढ़ सकता है 'ब्रेन स्ट्रोक' का खतरा

बातों-बातों में पीएम मोदी ने जब उसके परिवार और घर के बारे में पूछा तो प्रीति ने कहा कि उसका घर जर्जर हो चुका है. इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वे अफसरों को निर्देश देंगे, जो उनसे मिलकर परेशानी की जानकारी सीएम योगी को देंगे. इसके बाद प्रीति प्रधानमंत्री से बात करने का जश्न ही मना रही थीं कि करीब 3 घंटों के बाद आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह खुद दो लाख रुपये का चेक मदद के रूप में लेकर उनके घर पहुंच गए. जिसे पाकर प्रीति की खुशी दोगुनी हो गई.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.