कांग्रेस विधायकों से अहमद पटेल बोले- BJP ने हमें चैंलेंज दिया, उसे मात देना जरूरी है

कांग्रेस अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त और पाला बदलने से बचाने के हर संभव प्रयास कर रही है.

कांग्रेस विधायकों से अहमद पटेल बोले- BJP ने हमें चैंलेंज दिया, उसे मात देना जरूरी है
होटल में रखे गए अपने विधायकों को समझाते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल.

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रही सियासी हलचल के बीच कांग्रेस अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के हर संभव प्रयास कर रही है. इसी सिलसिले में मुंबई में मोर्चा संभाल रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने कांग्रेस विधायकों को समझाते हुए कि कहा यह कांग्रेस के सम्मान की लड़ाई है. हम सबको मिलकर बीजेपी को हराना है.

राज्यसभा सांसद पटेल ने विधायकों से कहा कि हम लोगों मेहनत करके यहां तक आए हैं. 30 तारीख को हमारी विजय जरूर होगी. दरअसल, संभावना जताई जा रही है कि महाराष्ट्र विधानसभा में 30 नवंबर को फ्लोर टेस्ट हो सकता है.

कांग्रेस नेता ने पार्टी के विधायकों से कहा कि कांग्रेस को बीजेपी ने चैलेंज दिया है. हम सबको एकमत रहना है. मनोबल कमजोर नहीं करना है और कहीं पर भी कमजोरी नहीं दिखानी.  हम काफी आगे आ गए हैं. न सिर्फ बीजेपी के मुख्यमंत्री बल्कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने हमें चैंलेंज दिया है. इनको पराजित करना बहुत जरूरी है.

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह 8 बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद से सियासी भूचाल आ गया है. सरकार के गठन के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. अदालत ने याचिका पर रविवार को हुई सुनवाई के दौरान तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग को नामंजूर कर दिया. शीर्ष अदालत ने केंद्र, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया.अब सोमवार को फिर से सुनवाई होगी.