close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यसभा में जिस दिन पास हुआ ट्रिपल तलाक बिल, उसी दिन पति ने पत्नी को कहा- तलाक, तलाक,तलाक

पति के इस तरह अचानक तलाक देने के बाद महिला को गहरा आघात पंहुचा. महिला ने घर में रखा केरोसिन पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

राज्यसभा में जिस दिन पास हुआ ट्रिपल तलाक बिल, उसी दिन पति ने पत्नी को कहा- तलाक, तलाक,तलाक
(प्रतीकात्मक फोटो)

अहमदाबाद: अहमदाबाद में एक पति द्वारा पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. यह एक बिडम्बना है कि यह मामला उस दिन सामने आया जिस दिन राज्यसभा से ट्रिपल तलाक बिल पास हो गया. 

अहमदाबाद के तीन दरवाजा इलाके में मंगलवार को एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि महिला ने फ्लैट की किश्त भरने के लिए 20 हजार रुपये नहीं दिए. आरोपी पति लगातार महिला को प्रताड़ित करके उसके मायके से पैसे लाने के लिए कह रहा था। बता दें तीन तलाक बिल राज्यसभा ने मंगलवार को पास किया था. 

पीड़ित महिला की शादी पांच साल पहले हुई थी. दोनों की दो बेटियां भी है जिनकी उम्र डेढ़ साल और तीन साल है। पति शादी से पहले कपड़े का छोटा-मोटा काम करता था लेकिन शादी के बाद उसने यह काम करना छोड़ दिया। इसके बाद वह अपनी पत्नी से पैसों की मांग करने लगा। 

मंगलवार के दिन भी पति ने अपनी पत्नी को फ्लैट की किश्त भरने के लिए 20 हजार रुपये मायके से लाने को कहा लेकिन पीड़िता ने पैसे देने में असमर्थता जताते हुए मायके वालों के पास पैसे नहीं होने की बात कही, यह सुनकर आरोपी पति गुस्से में आ गया और उसने अपनी पत्नी और बच्चियों की जमकर पिटाई की. इसके बाद महिला अपने माता-पिता के घर चली गई। इससे महबूब और गुस्से में आ गया और सीधे अपने ससुराल पहुंच गया जहां जाकर उसने महिला को तीन तलाक दे दिया. 

पति के इस तरह अचानक तलाक देने के बाद महिला को गहरा आघात पंहुचा. महिला ने घर में रखा केरोसिन पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. पीड़ित महिला के परिवार को यह बात पता चली की पीड़िता केरोसिन पी गई है तब आनन-फानन में महिला को सिविल अस्पताल ले जाया गया उसका इलाज किया गया. महिला खतरे से बाहर है.

पीड़िता का कहना है कि जब मैंने 20 हजार रुपये अपने पिता से लाने से मना कर दिए तो, मेरे पति ने एक बच्ची को उठा के घर के बाहर फेक दिया. इसके बाद मैं अपने घर आ गई और मेरे पति ने मेरे घर आकर मुझे तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने कहा, मुझे इंसाफ चाहिए और उम्मीद करती हूं कि ट्रिपल तलाक पर बने नए कानून से मुझे फायदा होगा. 

वही पुलिस ने भी महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है जिसमें आरोपी के पुरे परिवार द्वारा महिला को शादी के बाद पैसों के लिए लगातार परेशान करने की बात कही गई है