DMK और कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, विकास को लेकर दिखाया आईना

अमित शाह (Amit Shah) ने ये भी कहा कि तमिलनाडु में एक परिवार की पार्टी है और आगामी चुनावों में एक लोकतांत्रिक पार्टी उस पारिवारिक पार्टी पर विजय प्राप्त करेगी. गौरतलब है कि तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

DMK और कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, विकास को लेकर दिखाया आईना
तमिलनाडु दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा....

चेन्नई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु (Tamilnadu) के लोग परिवार की राजनीति में शामिल लोगों को एक उचित सबक सिखाएंगे जैसा कि अन्य राज्यों में किया गया है. शाह ने यहां एक जलाशय और तमिलनाडु में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी.

परिवारवाद पर निशाना
यहां एक समारोह में बोलते हुए, शाह ने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार, परिवार की राजनीति और जाति की राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में लोग परिवार की राजनीति करने वालों को सबक सिखा रहे हैं और यही तमिलनाडु में भी होगा. उन्होंने इशारों में प्रमुख विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) पर पारिवारिक राजनीति के लिए निशाना साधा. अमित शाह ने ये भी कहा कि तमिलनाडु में एक परिवार की पार्टी है और आगामी चुनावों में एक लोकतांत्रिक पार्टी उस पारिवारिक पार्टी पर विजय प्राप्त करेगी. गौरतलब है कि तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

तमिलनाडु को दिया वाजिब हक
गृह मंत्री अमित शाह ने विकास को लेकर डीएमके और कांग्रेस को फटकार लगाते हुए कहा कि, 'केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु को उसका वाजिब हक दिया है. जबकि इसके पहले यूपीए की सरकार के दस सालों में सूबे के साथ सिर्फ खानापूर्ति की गई थी.'

घोटालों को लेकर बोला हमला
कांग्रेस और द्रमुक द्वारा भ्रष्टाचार के बारे में बात करने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, शाह ने कहा कि दोनों दलों को इस बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि यह वही हैं, जो 1.76 लाख करोड़ रुपये के 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में लिप्त थे.

तमिलनाडु में जड़ें जमाने की कोशिश
इससे पहले एक आयोजन में शाह ने कहा कि उन्हें लगता है कि जिस तरह एमजीआर और जयललिता के नेतृत्व में तमिलनाडु विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा था, उसी तरह पलानीस्वामी के नेतृत्व में भी तमिलनाडु देश का अग्रणी राज्य बन सकता है. उन्होंने कहा कि, 'भारत के इतिहास में तमिल संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृतियों में से एक है, जिसने दुनियाभर में भारत को यश और प्रसिद्धि दिलाई है. सांस्कृतिक क्षेत्र, विज्ञान, कला, शिल्प शास्त्र या स्वतंत्रता का आंदोलन हो, तमिल संस्कृति के योगदान को कभी कोई भुला नहीं सकता.' 

हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट पर काम
अमित शाह ने चेन्नई शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी. 

शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं. शाह ने तिरुवल्लूर जिले में थेरवईकांडिगाइ जलाशय को समर्पित किया और यहां कालीवनार आरंगम से इन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं. इस मौके पर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम भी मौजूद थे.

LIVE TV