AIMIM नेता बोले, 'मतीन को बीजेपी पार्षदों से शिवसेना वालों ने बचाया, कहीं यह साजिश तो नहीं'
Advertisement

AIMIM नेता बोले, 'मतीन को बीजेपी पार्षदों से शिवसेना वालों ने बचाया, कहीं यह साजिश तो नहीं'

भारतीय जनता पार्टी के पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. मतीन ने इसका विरोध किया जिसके बाद बीजेपी पार्षदों ने उसकी पिटाई कर दी.

फोटो ANI

औरंगाबाद: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का विरोध करने पर औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन के साथ शुक्रवार को कथित रूप से बीजेपी नेताओं ने मारपीट की थी. AIMIM के नेता नासिर सिद्दकी ने शनिवार को इस मामले को साजिश करार दिया है.

सिद्दकी ने कहा, "हमारे नेताओं ने औरंगाबाद नगर निगम में पूर्व वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का विरोध किया था. इस पर बीजेपी के नेताओं ने उनके साथ मारपीट की. वहीं शिवसेना के नेता बचाव कर रहे थे. यह हमारे नेताओं के खिलाफ एक साजिश हो सकती है. गौरतलब है कि एआईएमआईएम के पार्षद सईद मतीन ने वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में शोक प्रकट करने से मना कर दिया था." 

 

 

बीजेपी पार्षद बोले- 'आदतन अपराधी है मतीन'

वहीं, बीजेपी नेताओं ने इस मामले पर कहा, "हमने मतीन को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने अटल जी के बारे में इस तरह के शब्दों इस्तेमाल किया कि हम उन्हें दोहरा भी नहीं सकते हैं." बीजेपी नेताओं ने कहा, "अटल जी के बारे में ऐसे शब्द सुनने के बाद गुस्से के कारण हमारा खुद पर नियंत्रण नहीं रहा."

बीजेपी के नेताओं ने कहा, "मतीन आदतन अपराधी है, वह पहले भी वंदे मातरम को अपमानित कर चुका है."

 

 

एआईएमआईएम के पार्षद को किया गिरफ्तार
वहीं, इस मामले में औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) में एआईएमआईएम के पार्षद सैयद मतीन सैयद राशिद को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार, एएमसी के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि राशिद पर आईपीसी की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से जानबूझकर उकसाना) और 294 (सार्वजनिक तौर पर अश्लील हरकत करना) के तहत सिटी चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है.

 

 

कथित घटना नगर निकाय के आम सभा की बैठक के दौरान हुई जहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सत्ता है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पार्षद राजू वैद्य ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा. राशिद ने इसका विरोध किया जिसके बाद भाजपा पार्षदों ने उसकी पिटाई कर दी.

Trending news