महाराष्ट्र: डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद NCP नेता अजित पवार ने दिया ये बड़ा बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने हैं.

महाराष्ट्र: डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद NCP नेता अजित पवार ने दिया ये बड़ा बयान
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री बने हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र में लगभग महीने भर चले नाटक के बाद शनिवार को आखिरकार भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार (Ajit Pawar) उपमुख्यमंत्री बने हैं. अजित ने महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि परिणाम के दिन से आज तक कोई भी सरकार नहीं बन पाई थी. महाराष्ट्र में किसानों के मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए हमने बीजेपी के साथ एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया.

महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक बदले इस घटनाक्रम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अजित पवार ने एनसीपी चीफ शरद पवार की सहमति ली थी? न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रमुख शरद पवार भी देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के गठन के लिए चर्चा का हिस्सा थे, उन्होंने अजित पवार को अपनी सहमति दी थी. अजित पवार NCP के संसदीय बोर्ड के नेता हैं और NCP का कोई भी फैसला शरद पवार की सहमति के बिना नहीं लिया जाता है.

दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, ''लोगों ने हमें एक स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन परिणाम के बाद शिवसेना ने अन्य दलों के साथ सहयोगी होने की कोशिश की, परिणामस्वरूप राष्ट्रपति शासन लगाया गया. महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है, एक 'खिचड़ी' सरकार की नहीं.''

बीजेपी और एनसीपी के सरकार बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट करते हुए CM फडणवीस और उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार को बधाई दी है.