close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: सरकारी डिस्पेंसरी में लगी भीषण आग, दवाइयां हुईं जलकर खाक

मौके पर पंहुचे एएसआई मुकेश यादव ने बताया कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. हालांकि, आग के कारणों को जानने के लिए जांच जारी है.

अजमेर: सरकारी डिस्पेंसरी में लगी भीषण आग, दवाइयां हुईं जलकर खाक
आग इतनी तेजी से फैली की डिस्पेंसरी में रखी दवाईयां पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं.

सुमित सिंह, अजमेर: जिले के भगवान गंज के रामगंज चौराहे पर स्थित सरकारी डिस्पेंसरी में सोमवार रात आग लगने का मामला सामने आया है. आग इतनी भयानक थी कि आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने आनन-फानन में आग की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी. जिसपर मौके पर पंहुची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग इतनी तेजी से फैली की डिस्पेंसरी में रखी दवाईयां पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं. प्रथमदृष्टया आग शार्ट सर्किट के वजह से बताई जा रही है.

सूचना के मुताबिक सोमवार देर रात भगवान गंज के रामगंज चौराहे पर बंद पड़ी डिस्पेंसरी में अचानक आग लग गई. आग बेहद तेजी से फैली और पूरी डिस्पेंसरी को अपनी चपेट में ले लिया. आस-पास के लोगों को जैसे ही आग की सूचना मिली तूरंत इसकी जानकारी दमकल और पुलिस विभाग को दी गई. जिसके बाद एएसआई मुकेश यादव अपनी और दमकल की टीम के साथ मौके पर पंहुचे. दमकल के कर्मचारियों तत्परता दिखाते हुए कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, आग इतनी भयानक थी की उस पर काबू पाए जाने तक डिस्पेंसरी में रखी दवाईयां और काफी सामान जलकर खाक हो गया.

मौके पर पंहुचे एएसआई मुकेश यादव ने बताया कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. हालांकि, आग के कारणों को जानने के लिए जांच जारी है. प्रथमदृष्टया में कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो सकती है. उधर मौके पर पंहुचे प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि आग से काफी नुकसान हुआ है. जिससे डिस्पेंसरी का काफी सामान जलकर राख हो गया है लेकिन नुकसान का आंकलन अभी तक नहीं किया जा सका है. अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल व्यस्थाओं को सुचारु करने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं.