close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'आर्थिक मोर्चे पर सरकार नाकाम'

पायलट ने केंद्र सरकार को सलाह दी है कि वो आर्थिक मामलो के जानकारों से सम्वाद कर आर्थिक मोर्चे पर आई मंदी की समस्या का समाधान निकाले.

अजमेर: सचिन पायलट ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'आर्थिक मोर्चे पर सरकार नाकाम'
पायलट के आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश को भावनात्मक मुद्दों पर उलझा रही है.

मानवीर सिंह/अजमेर: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए उसे आर्थिक मोर्चे पर नाकाम सरकार करार दिया है. देश को आर्थिक मंदी के दौर में बताते हुए पायलट ने केंद्र सरकार को सलाह दी है कि केंद्र सरकार को आर्थिक विशेषज्ञों से संवाद कर मंदी से निपटने की कार्य योजना तैयार करनी चाहिए. 

अजमेर यात्रा पर आए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पायलट ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते ही आज पूरा देश आर्थिक मंदी के एतिहासिक  दौर से गुजर रहा है. पायलट के आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बजाय आधारभूत मुद्दों पर बात करने के देश को भावनात्मक मुद्दों पर उलझा रही है.
 
पायलट ने आर्थिक मुद्दे पर राजस्थान के साथ भेदभाव की बात कही. 15वें वित्त आयोग के साथ हुई बैठक का हवाला देते हुए पायलट ने कहा कि हमने राजस्थान के हक की मांग की है हमे आशंका है कि हमे पहले जितना पैसा भी राजस्थान के लिए नहीं मिलेगा. लेकिन वित्त आयोग ने हमे आश्वस्त किया है कि राजस्थान के आर्थिक हितो में कटौती नहीं की जायेगी. 

पायलट ने केंद्र सरकार को सलाह दी है कि वो आर्थिक मामलो के जानकारों से सम्वाद कर आर्थिक मोर्चे पर आई मंदी की समस्या का समाधान निकाले. सचिन पायलट ने देश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए भी केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. इससे पहले पायलट ने रूपनगढ़ के गांव भदुण पहुच कर शहीद हेमराज के परिजनों से मुलाक़ात की और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. पायलट ने अजमेर के घुघरा गांव में कांग्रेस के देहात उपाध्यक्ष व् पूर्व प्रधान मांगीलाल गुर्जर के निधन पर भी शोक व्यक्त किया.

साथ ही सचिन पायलट केंद्र सरकार के सौ दिन पुरे होने के लेकर भी तंज किया और कहा कि केंद्र सरकार के सौ दिन पुरे हुए है लेकिन इस दौरान देश की आर्थिक उन्नति गिरी है. बेरोजगारी एक बड़ी चुनौती बन कर उभरी है. सरकार को आर्थिक समस्याओं पर सम्वाद करना चाहिए .