close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: कॉलेज के नाम को लेकर छात्र ने की सुसाइड की कोशिश, जानें पूरा मामला...

यहां पढ़ने वाले छात्र इंजीनियरिंग कॉलेज के नाम से राजकीय शब्द हटाए जाने का विरोध कई दिनों से कर रहे थे.

अजमेर: कॉलेज के नाम को लेकर छात्र ने की सुसाइड की कोशिश, जानें पूरा मामला...
मामला अजमेर के बडलिया स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का है.

अजमेर: भले ही 'नाम में क्या रखा है' वाली शेक्सपियर की कवाहत दुनिया भर में मशहूर हो. लेकिन नाम के लिए ही अजमेर में एक स्टूडेंट ने जान देने की कोशिश कर डाली. वो भी अपने नाम के लिए नहीं, अपने कॉलेज के नाम को न बदलने देने के लिए. मामला अजमेर के बडलिया स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के नाम में बदलाव के विरोध का है. 

खबर के मुतबिक, इंजीनियरिंग कॉलेज के नाम से राजकीय शब्द हटाए जाने का विरोध कई दिनों से छात्र कर रहे थे. लेकिन हद तो तब हो गई जब  नाम न बदले, इसके लिए छात्र ने कॉलेज के मेन गेट पर ही चढ़ाई कर दी. कॉलेज के गेट पर चढ़कर छात्र ने धमकी दे दी कि अगर कॉलेज का नाम बदलने का प्रस्ताव वापस नहीं लिया गया तो वो गेट के ऊपर से कूदकर सुसाइड कर लेगा.  

बता दें कि यह मामला अजमेर के बडलिया स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का है. कॉलेज के नाम से राजकीय शब्द को हटाए जाने के विरोध में छात्र आन्दोलन कर रहे थे. इसी के तहत एक छात्र जिसका नाम सूर्या बताया जा रहा है, सबकी नजरें बचा कर कॉलेज के मेन गेट पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा. 

अचानक हुए इस घटनाक्रम से कॉलेज प्रशासन के होश फाख्ता हो गए. तुरंत सारे मामले की सूचना आदर्श नगर थाना पुलिस को दी गई. बहुत देर की समझाइश के बाद भी जब छात्र सूर्या नीचे नहीं उतरा तो पुलिस ने उसे ज़बरन गेट से नीचे उतारा. इस दौरान कुछ अन्य छात्रों ने भी पुलिस कार्रवाई का विरोध किया.

वहीं, आदर्श नगर थाना पुलिस ने सख्ती बरतते हुए इन छात्रों को मौके से खदेड़ा और कॉलेज के मेन गेट पर चढ़कर हंगामा कर रहे छात्र को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार छात्र से पूछताछ कर रही है.