close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: चोरों ने मंदिर में वनमाता की मूर्ति को किया खंडित, गांववालों में आक्रोश

घटना की जानकारी बुधवार सुबह लगी जब पूजा अर्चना के लिए पुजारी ने मंदिर खोला. मामले की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी, सभी आक्रोशित हो गए

अजमेर: चोरों ने मंदिर में वनमाता की मूर्ति को किया खंडित, गांववालों में आक्रोश
घटना की जानकारी बुधवार सुबह लगी जब पूजा अर्चना के लिए पुजारी ने मंदिर खोला.

आशीष चौबे, टोंक: राजस्थान के टोंक में मूर्ति खंडित होने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मामला देवली उपखंड के राजमहल स्थित वनमाता मंदिर का है. बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को कुछ अज्ञात लोगों ने वनमाता की प्राचीन मूर्ति को खण्डित कर दिया. इस मामले से ग्रामीणों में गुस्सा छाया हुआ है. 

कहा जा रहा है कि चोरी की नीयत से मंदिर में दाखिल हुए कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर में धावा बोलकर जमकर बवाल काटा. मंदिर में लगी वनमाता की एक प्रचीन मूर्ति को पहले तो खण्डित कर दिया और फिर दूसरी मूर्ति और दानपेटी को चुरा कर ले फरार हो गए. मंदिर परिसर में भी तोड़फोड़ की गई है.

घटना की जानकारी बुधवार सुबह लगी जब पूजा अर्चना के लिए पुजारी ने मंदिर खोला. मामले की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी, सभी आक्रोशित हो गए. गुस्साए लोगों ने बाजार बंद करवाने के ऐलान के साथ ही आंदोलन की चेतावनी भी दी है. 

स्थानीय लोगों ने इस मामले में पुलिस को भी सूचना दी. दूनी थानाधिकारी और देवली थानाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा है. आपको ये भी बता दें कि कुछ दिन पहले ही मंदिर से चांदी के छत्र और नकदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था. जिसका पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर पाई. इसी बात को लेकर ग्रामीण जमकर बवाल काट रहे हैं.