close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्लीः शिवसेना के साथ सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेताओं की बैठक

बैठक में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत राज्य बीजेपी कोर कमेटी के सदस्यों के भाग लेने की संभावना है.

दिल्लीः शिवसेना के साथ सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेताओं की बैठक
(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः  महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन का गुरुवार (26 सितंबर) को ऐलान हो सकता है. ऐसा बताया जा रहा है कि आज (26 सितंबर) को दिल्ली में अहम बैठक हो सकती है. खबर है कि इस बैठक में आज बीजेपी-शिवेसना के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन फैसला हो जाएगा. बैठक में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत राज्य बीजेपी कोर कमेटी के सदस्यों के भाग लेने की संभावना है.

इससे पहले मंगलवार (24 सितंबर) को महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस के बंगले वर्षा पर शिवसेना-बीजेपी गठबंधन और आनेवाले चुनाव कि उमीदवार को लेकर चर्चा हुई थी. अभी तक दोनों पार्टियों की तरफ से किसी भी तरह की सीट बंटवारे को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया. तकरीबन 3 घंटे चली इस बैठक में सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ मंत्री चंद्रकांत दादा पाटील, सुभाष देशमुख, पंकजा मुंडे, चंद्रशेखर बावनकुले उपस्थित थे.

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे का पेंच अभी भी फंसा नजर आ रहा है. बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच राज्य की 288 सीटों में से शिवसेना बीजेपी के सामने अभी तक 50-50 के फॉर्मूले की शर्त रखती आई है. लेकिन अब खबर है कि 10 सीटों को लेकर दोनों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है.  ऐसे में सीटों पर समझौता न होना दोनों ही पार्टियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में एक महीने से भी कम का समय बचा है. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल से मंगलवार को जब बीजेपी शिवसेना गठबंधन के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'गठबंधन पर बातचीत आखिरी स्तर पर है.जो लोग ऐसा समझ रहे हैं कि गठबंधन नहीं हो रहा है वे निराश होने वाले हैं.'

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मुख्यालय में बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा मौजूद
बता दें कि बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) को लेकर बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की अहम बैठक हुई थी. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी अनिल जैन भी मौजूद रहे.

चुनाव समिति की बैठक से पहले हो रही इस मीटिंग में उम्मीदवारों की लिस्ट और चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई. 

इससे पहले मंगलवार (24 सितंबर) को बीजेपी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Sukhbir Badal) ने शिरोमणी अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच राज्य में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई थी. सूत्रों का यह भी कहना है कि बीजेपी अकाली दल को हरियाणा में मात्रा 2 सीटें देना चाहती है. 

दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा चुनाव(Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सोमवार को कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में शिरोमणि अकाली दल के नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के दावेदारों की स्क्रीनिंग करने पहुंचे.