अमित शाह ने कहा, 'झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस का घोषणापत्र'
Advertisement

अमित शाह ने कहा, 'झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस का घोषणापत्र'

लोकसभा चुनाव 2019  के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र मंगलवार को जारी किया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस घोषणापत्र को ‘‘ झूठ का पुलिंदा’ बताते हुए कहा कि यह देश के लोगों और वीर सैनिकों का अपमान है.

एक बयान में शाह ने धारा 124 ए (देशद्रोह) को हटाने और सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम की समीक्षा करने के वादे पर विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह आतंकवादियों और अलगाववादियों के चेहरे पर मुकुराहट ला रहा है जबकि सशस्त्र बलों का मनोबल गिर रहा है.

उन्होंने दावा किया कि देशद्रोह कानून को रद्द करने से कांग्रेस शासन में ‘भारत माता की जय’ के नारे के बजाय राष्ट्र विरोधी गैंग ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाएगा.  शाह ने कहा कि सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम हटाने का मतलब आतंकवादियों पर कार्रवाई करने के लिए सशस्त्र बलों के हथियार छीनना है.

कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र 
बता दें कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीबों को न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत सालाना 72 हजार रुपये देने और किसानों की स्थिति सुधारने के लिए अलग बजट के वादे के साथ जम्मू-कश्मीर में आफ्सपा की समीक्षा की बात की गई है. 

पार्टी ने देशद्रोह से जुड़ी धारा खत्म करने, आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने, सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता, शिक्षा पर जीडीपी का छह फीसदी खर्च करने, सरकारी सेवाओं की 22 लाख रिक्तियों को भरने, ग्रामीण स्तर पर हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं. 

संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, घोषणापत्र समिति के प्रमुख पी चिदंबरम, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में यह घोषणा पत्र कांग्रेस मुख्यालय में यहां जारी किया गया. 

Trending news