close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में पहली बार करेंगे किसी दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन

इस बार बीजेपी (BJP) के नेताओं को तकरीबन 500 से भी ज्यादा पूजा पंडालों (Puja Pandal) से उद्घाटन का आमंत्रण दिया गया है. राज्य के तमाम पूजा पंडाल चाहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के हाथ से इस बार उनके पूजा पंडालों का उद्घाटन (Inauguration) हो. 

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में पहली बार करेंगे किसी दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन
(फाइल फोटो)

कोलकाता: रविवार 29 सितंबर से शारदीय नवरात्रि (Navratri) की शुरुआत हो रही है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में यह चुनावी साल भी है. यही वजह है कि इस बार बीजेपी (BJP) के नेताओं को तकरीबन 500 से भी ज्यादा पूजा पंडालों (Puja Pandal) से उद्घाटन का आमंत्रण दिया गया है. राज्य के तमाम पूजा पंडाल चाहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के हाथ से इस बार उनके पूजा पंडालों का उद्घाटन (Inauguration) हो. जानकारी के मुताबिक इसमें से अभी तक मात्रा 4 ऐसे पूजा पंडाल (Pooja Pandal) हैं जिस पर राज्य बीजेपी मंथन कर रही है. इसमें से मात्र एक ही पूजा पंडाल का उद्घाटन गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह करेंगे.

जिन चार पूजा पंडालों को लेकर बीजेपी (BJP) मंथन कर रही है उनमें साल्ट लेक बी जे ब्लॉक,  मुदिआली क्लब, लेबू टाला पार्क के प्रदीप घोष का पूजा पंडाल और दक्षिण कोलकाता स्थित राज्य बीजेपी के नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) का पूजा पंडाल भी शामिल है. हालांकि राज्य बीजेपी ने इसका खुलासा करने से इनकार कर दिया है कि अमित शाह (Amit Shah) किस पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे. हालांकि यह पहली बार है जब अमित शाह बंगाल में किसी पूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे.

देखें लाइव टीवी

आपको बता दें कि 2019 के लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद बीजेपी (BJP) अब बंगाल में आने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में अपनी जमीन तैयार करने के काम में लग चुकी है. इसलिए राज्य बीजेपी ने तय किया है कि उनके नेता अधिक से अधिक पूजा पंडालों (Pooja Pandal) उद्घाटन करेंगे. पूजा पंडालों द्वारा भेजे गए आमंत्रण में सबसे अधिक राज्य के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के नाम की मांग की गई है.

दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के अतिरिक्त केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo), देवश्री चौधरी, केंद्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, अग्निमित्रा पॉल, सहित अन्य नेताओं को भी पूजा पंडालों के उद्घाटन का आमंत्रण मिला है. इसके साथ ही भाजपा (BJP) के नवनिर्वाचित सांसदों को भी उद्घाटन का आमंत्रण दिया गया है.